Ad

Ad
Powered by U Times

पाकिस्तानी बैनर देवीसौड़ मेले में आए लोगों की शरारत तो नहीं?

गुब्बारों से लिपटे हुए बैनर पर पाकिस्तान का झंडा बना है
मामले की जांच को केंद्रीय जांच एजेंसियों को लिखा गया

U Times, उत्तरकाशी

टिहरी और उत्तरकाशी की सीमा पर चिन्यालीसौड़ के तुल्याडा गांव के नजदीक झाड़ियों में पाकिस्तान के एक उर्दू में लिखा बैनर मिलने से खुफिया एजेंसियों में हड़कंप है। गुब्बारों से लिपटे हुए बैनर पर पाकिस्तान का झंडा बना है। बताया जा रहा है कि जिस दिन से देवीसौड़ मेला शुरू हुआ, उसी दिन उर्दू का बैनर वहां ग्रामीणों ने देखा।

 U Times, No.1

दरअसल, हर साल तुल्याड़ा गांव के उप गांव देवीसौड़ प्रांगण में भव्य मेला लगता है। बीते 28 दिसंबर से सात दिवसीय मेला शुरू हुआ। उसी दिन तुल्याड़ा से करीब एक किमी आगे झाड़ियों के पास गुब्बारों संग लिपटा हुआ बैनर दिखाई दिया। क्षेत्रीय पटवारी गुलाब सिंह पंवार ने बताया कि देवीसौड़ मेले में बाहर के हिंदू और मुस्लिम व्यापारी भी बड़ी संख्या में शिरकत करते हैं। हो सकता है कि मेले में आए कुछ शरारती तत्वों का ये काम रहा हो। हालांकि ये जांच का विषय है और इसको किसी धर्म विशेष से जोड़कर भी देखना ठीक नहीं होगा।

उधर, थानाध्यक्ष धरासू कमल कुमार लुंठी ने भी बैनर मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि बैनर पर लाहौर बार एसोसिएशन लिखा हुआ है। साथ ही बैनर पर पाकिस्तान का झंडा भी बना है। 

सूत्रों के अनुसार गांव में अभी तक मामले की जांच को किसी प्रकार की कोई खुफिया जांच एजेंसी अब तक नहीं पहुंची है। बता दें कि गुरुवार शाम चिन्यालीसौड़ तुल्याडा गांव के जंगल में घोड़े खच्चर को चुगा रहे ग्रामीणों ने गुब्बारे के साथ लगे कुछ कपड़े देखे।

 एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि जहां पर पाकिस्तानी झंडे मिले हैं, ऐसा प्रतीत होता है कि ये गुब्बारे में बांधकर उड़ाकर डाले गए हैं। मामले की जांच को केंद्रीय जांच एजेंसियों को लिख दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ