Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी के पौराणिक माघ मेला के उद्घाटन की तैयारी पूरी, सुरक्षा व्यवस्था टाइट

U Times, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी में जिला पंचायत की ओर से पौराणिक एवं धार्मिक माघ मेले की सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। शनिवार को 14 जनवरी से रामलीला मैदान में पौराणिक माघ मेला यानी बाड़ाहाट कू थौलू का उद्घाटन विधिवत रूप से लगभग 1.30 बजे आराध्य कंडार देवता और हरि महाराज के ढोल के साथ मुख्य अतिथि करेंगे। 

पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी के मेले का उद्घाटन करने की चर्चा थी, लेकिन फिलहाल जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने सीएम के पहुंचने की खबरों पर विराम लगा दिया है। 

U Times, No.1

मेले की तैयारियों के बीच रामलीला मैदान में दुकानें सजने के साथ ही मेले से जुड़े मनोरंजन के साधन भी लग चुके हैं। मैदान के एक तरफ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए विशाल पांडाल भी सजकर तैयार है। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने कहा कि मेले के भव्य आयोजन की तैयारी पूरी हो गई है। पहले दिन मेले के विधिवत शुभारंभ होने पर जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव पाटा, संग्राली, सिरोर, मांडौ, कोटियाल गांव की सांस्कृतिक टीमें डोली नृत्य प्रस्तुत करेंगी। जबकि सांस्कृतिक संध्या पर लोक गायक मुकेश नौटियाल, रूपी राणा, रमेश कुमार, सुंदर आदि अपनी सांस्कृतिक टीमों के साथ प्रस्तुतियां देंगे।

माघ मेले के लिए सुरक्षा व्यवस्था टाइट 

पौराणिक माघ मेले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने टाइट सुरक्षा व्यवस्था रखी है। एसपी अर्पण यदुवंशी के निर्देशन में उत्तरकाशी पुलिस ने मेले की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मेलास्थल के आस-पास लगभग 30 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिनमें चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी रहेगी।

U Times 

शुक्रवार को माघ मेले में सुरक्षा नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी संभाल रहे सीओ उत्तरकाशी अनुज कुमार ने मेला स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ