Ad

Ad
Powered by U Times

भटवाड़ी टैक्सी यूनियन में अवैध कब्जे का मामला, पटवारी जांच में यूनियन के नाम निकली भूमि

U Times, उत्तरकाशी

जिला मुख्यालय में गंगोत्री हाईवे से सटे भटवाड़ी टैक्सी स्टैंड में अवैध कब्जे को लेकर चल रहा विवाद आखिरकार अधिकारियों के मौके पर पहुंचने के बाद समाप्त हो गया। मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय पटवारी ने नाप जोख किया तो जमीन टैक्सी यूनियन के नाम निकली। जिसके बाद अवैध कब्जाधारी को निर्माण रोकना पड़ा।

U Times, No.1

दरअसल, बीते दिन भटवाड़ी टैक्सी यूनियन पदाधिकारियों ने यहां हो रहे अवैध कब्जे का विरोध करते हुए निर्मित की जा रही बाउंड्री वाल को तोड़ा। यूनियन पदाधिकारियों ने प्रशासन का सहयोग न मिलने पर साफ शब्दों में चेतावनी दी थी कि यदि यहां से अवैध अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो यात्रा सीजन में टैक्सियों के पहिए जाम रहेंगे। साथ ही अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने की चेतावनी भी दी। जिसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने त्वरित जाँच कर कब्ज़ा हटाया। जिस पर टैक्सी संचालकों ने राहत की सांस ली। यूनियन पदाधिकारियों ने बताया कि कल तक प्रशासनिक अधिकारी टैक्सी यूनियन के पास कुछ हिस्से में हो रहे जिस अवैध कब्जे की जमीन को किसी पूर्व सैनिक के नाम बता रहे थे, वो जमीन क्षेत्रीय पटवारी की जांच आख्या में यूनियन के नाम पर निकली है। एसडीएम भटवाड़ी चतर सिंह चौहान ने तो साफ कह दिया था कि जमीन किसी पूर्व सैनिक के नाम है, हालांकि उन्होंने मामले की गहनता से जांच की बात कही थी। 

झूठा साबित हुआ कब्जे का दावा 

क्षेत्रीय पटवारी की जांच आख्या में अवैध कब्जे वाली भूमि भटवाड़ी टैक्सी यूनियन के नाम पर निकली है। अतिक्रमण हटाने को लेकर पूरी यूनियन ने एकजुटता दिखाई। अवैध कब्जाधारी ने झूठा दावा कर यूनियन की जमीन को हड़पने की कोशिश की थी। 

- संजय खंडूड़ी, अध्यक्ष, भटवाड़ी टैक्सी यूनियन, उत्तरकाशी

भटवाड़ी टैक्सी यूनियन के पास अवैध कब्जे की शिकायत पर मौके पर जाकर निरीक्षण किया। मौके की जांच में जमीन टैक्सी यूनियन के नाम पर ही मिली। 

- दिनेश नौटियाल, क्षेत्रीय पटवारी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ