Ad

Ad
Powered by U Times

गैरसैंण में सड़क से लेकर सदन तक कांग्रेस ने सरकार को घेरा, बजट सत्र की शुरुआत हंगामेदार !

प्रकाश रांगड़, गैरसैंण 

उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में राज्यपाल गुरमीत सिंह के अभिभाषण के साथ सोमवार से विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत हो गई। दूसरी तरफ सदन के बाहर कांग्रेस ने धरना-प्रदर्शन कर सरकार को घेरा। सदन में भी कांग्रेसियों ने तमाम मसलों पर सरकार को घेरते हुए हंगामेदार बहस की। जिस तरह की आशंका जताई जा रही थी, हुआ वही। आज यहां बजट सत्र खासा हंगामेदार रहा। कांग्रेस ने विपक्ष के तौर पर सड़क से लेकर सदन तक सरकार को घेरने में पूरी ताकत लगा डाली।

 U Times, No.1

राज्य की भर्ती परीक्षाओं में धांधली, महंगाई, अंकिता भंडारी हत्याकांड और युवाओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कांग्रेस के विधायक विधानसभा भवन के मुख्य गेट के सामने धरने पर बैठे और प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस बीच सत्र के लिए सत्ता और विपक्ष के कई विधायक भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में पहुंचे। सत्र के बीच विपक्ष सरकार को जमकर घेरा और सरकार की नाकामियों को एक-एक करके सामने रखा। 

U Times 

सरकार को घेरने में जुटी प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों को पुलिस ने  बैरिकेडिंग लगाकर रोका, लेकिन कांग्रेसी फिर भी नहीं माने और आगे बढ़े। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा, उत्तरकाशी से पूर्व विधायक विजयपाल सिंह सजवाण, जिलाध्यक्ष मनीष राणा आदि कांग्रेसियों ने जोरदार तरीके से धरना प्रदर्शन जारी रखा और प्रदेश हित के तमाम मसलों पर सरकार को दबाव में लेने का प्रयास किया।

 Photo: Gairsain congress protest 

विधायक निधि पांच करोड़ तक बढ़ी 

सोमवार को हंगामे के बीच गैरसैंण बजट सत्र के पहले दिन मंत्रिमंडल बैठक में विधायक निधि तीन करोड़ 75 लाख से बढ़कर पांच करोड़ किए जाने पर मुहर लगी। वहीं युवक मंगल दल महिला मंगल दल के लिए मिलने वाली राशि चालीस की जगह पचास हजार करने का प्रस्ताव लाया गया। इसके अलावा और भी कई अहम प्रस्ताव पारित हुए।

आंदोलनकारियों को क्षैतिज आरक्षण 

बजट सत्र के दौरान गैरसैंण में जारी मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य आंदोनकारियों और आश्रितों को सरकारी नौकरी में 10% क्षैतिज आरक्षण देने की मंजूरी की गई।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ