Ad

Ad
Powered by U Times

प्रेस क्लब उत्तरकाशी में चल रही मनमानी, क्लब के नाम पर उगाही का अंदेशा

U Times, उत्तरकाशी

प्रेस क्लब उत्तरकाशी में खूब मनमानी और लॉबी चल रही है। प्रेस क्लब के पदाधिकारी गुपचुप बैठकें कर रहे हैं। क्लब की आम बैठकों में सभी सदस्यों को सूचित अथवा आमंत्रित तक नहीं किया जाता है। इससे प्रेस क्लब पदाधिकारियों की मंशा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बैठक की सूचना न मिलने वाले सदस्यों का कहना है कि प्रेस क्लब के नाम पर ऐसा क्या हो रहा है जो बैठक की सूचना तक नहीं दी जाती। 

उन्होंने पदाधिकारियों पर प्रेस क्लब के नाम पर उगाही अंदेशा जताया है। आरोप है कि एक प्रेस क्लब पदाधिकारी ने कुछ दिन पहले प्रेस क्लब के नाम से मिलने वाला माघ मेले गोष्ठी इत्यादि का पैसा भी जिला पंचायत से अपने व्यक्तिगत खाते में ट्रांसफर करवा दिया, जो कि कायदे से प्रेस क्लब के खाते में जमा होना चाहिए था।


 

दरअसल, रविवार को प्रेस क्लब की ओर से लदाड़ी स्थित क्लब भवन में आम बैठक रखी गई, लेकिन कुछ ही सदस्यों को इसकी सूचना दी गई। जबकि कई सदस्यों को बैठक की सूचना नहीं दी गई। सूचना न मिलने वाले पत्रकारों का कहना है कि सदस्यों को सूचना न देना प्रेस क्लब पदाधिकारियों की गलत मंशा को दर्शाता है। 

आखिर प्रेस क्लब के नाम पर ऐसा क्या हो रहा है जो कि सदस्यों को आम बैठक की सूचना तक नहीं दी जाती। कुछ सदस्य और पदाधिकारी ही बैठक में शामिल होकर कोई भी निर्णय ले लेते हैं। आमतौर पर बैठक की सूचना महासचिव की जिम्मेदारी होती है, लेकिन या तो महासचिव को जानकारी नहीं है, या फिर जानबूझकर सदस्यों को सूचना नहीं दी जाती। हालांकि, बैठक आयोजित करने वाले प्रेस क्लब पदाधिकारियों का कहना है कि सदस्यों को फोन से बैठक की सूचना दी गई। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ