Ad

Ad
Powered by U Times

पुरोला मामले में स्वामी दर्शन भारती से पूछताछ, बढ़ सकती है मुश्किलें

U Times, उत्तरकाशी

पुरोला में कथित लव जिहाद के मामले में स्वामी दर्शन भारती से पुलिस ने पूछताछ की है। उनसे ये पूछताछ दो दिन पहले देहरादून स्थित उनके आवास पर हुई है। 

फाइल फोटो: U Times 

पुरोला में समुदाय विशेष की दुकानों के आगे बीते 15 जून को महापंचायत और दुकानें खाली करने संबंधी धमकी भरे पोस्टर लगने के बाद उनसे पूछताछ हुई। इससे पहले पुलिस ने उनको पार्ट ऑफ इन्वेस्टिगेशन (part of investigation) के तहत अंडर सेक्शन 41 सीआरपीसी का नोटिस जारी किया था। इसके बाद दर्शन भारती की मुश्किलें बढ़ सकती है।

बता दें कि पुरोला में बीते 26 मई को समुदाय विशेष के युवक द्वारा नाबालिग लड़की भगाने का प्रयास किया गया। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को जेल भेजा। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने सड़कों पर उतर जुलूस प्रदर्शन किया और बाजार बंद रखे। 


बाहरी लोगों के सत्यापन की मांग लगातार जोर पकड़ रही थी, लेकिन इस बीच पुरोला में समुदाय विशेष की दुकानों के आगे अज्ञातों ने रातों रात 15 जून को महापंचायत और दुकानें खाली करने संबंधी धमकी भरे पोस्टर चिपका दिए गए। जिसे पुलिस ने रात में ही हटा दिया था और अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। 

दुकानों के आगे पोस्टर लगने से एक दिन पहले स्वामी दर्शन भारती पुरोला पहुंचे थे। मामले की विवेचना कर रहे एसएचओ बड़कोट गजेंद्र बहुगुणा ने बताया कि स्वामी भारती से देहरादून स्थित उनके आवास पर पूछताछ की गई है। मामले की जांच जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ