Ad

Ad
Powered by U Times

भटवाड़ी के बंद्राणी और अठाली में मिलेट मिशन योजना का शुभारंभ, मडुआ और झंगोरा बिकेगा

U Times, उत्तरकाशी

Millet Mission Scheme: भटवाड़ी ब्लॉक के बंद्राणी गांव में कृषि विभाग उत्तरकाशी की ओर से मिलेट मिशन योजना 2023-24 का शुभारंभ हुआ। भटवाड़ी ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत ने बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रज्ज्वलित कर योजना का शुभारंभ किया। इससे पूर्व बीते शुक्रवार को अठाली गांव में योजना का शुभारंभ किया गया। 

बंद्राणी में शनिवार को सहायक कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी अनिल राणा व अन्य अधिकारियों ने सरकार की ओर से चलाई जा रही महत्वपूर्ण योजना मंडवा के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

U Times, No.1

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि यह योजना जनकल्याणकारी है। इस योजना से सीधे किसानों को लाभ मिलने वाला है। सीधे किसान समूह के माध्यम से सहकारिता को अपना मडुआ, झंगोरा देगा और उसके अंतर्गत 72 घंटे के अंदर उसके खाते में पैसा आ जाएगा। 

गोष्ठी में मुख्य अतिथि विनीता रावत ने कहा यह योजना केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की यह जनकल्याणकारी किसानों की तकदीर बदलने का काम करेगी। इस योजना का हमें अधिक लाभ लेना चाहिए। कहा कि पीएम मोदी और सीएम धामी का सपना है कि गांव में छोर में बैठे हुए किसानों को नगदी पैसा मिले, जिससे वह अपनी आजीविका मजबूत कर सके। 

U Times 

कार्यक्रम में विभागीय अधिकारी सचिन नेगी, सहकारिता विभाग एवं अन्य विभाग से कई कर्मचारी अधिकारी के साथ ग्राम प्रधान अनीता, क्षेत्र पंचायत अंकिता राणा, क्यार्क प्रधान सुनीता, भाजपा के वरिष्ठ नेता जगमोहन रावत, रैथल के प्रधान  सुशीला राणा, भटवाड़ी के प्रधान संतोष नौटियाल, लाटा प्रधान रंजना, पूर्व प्रधान सुदर्शन चौहान, रैथल पूर्व क्षेत्र पंचायत पुल्मा, बिपिन राणा आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ