Ad

Ad
Powered by U Times

आधी रात भूकंप के झटकों से कांपी उत्तरकाशी, लगातार आए चार झटके, लोग अलर्ट मोड पर

U Times, उत्तरकाशी

Earthquake in Uttarkashi: उत्तरकाशी जिले में आधी रात लगातार एक के बाद एक भूकंप के चार झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों से उत्तरकाशी के लोग दहशत में आ गए। लोग आधी रात घरों से बाहर निकल आए और सुरक्षित स्थानों पर चले गए। भारतीय मौसम विभाग नई दिल्ली के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 2.5 रही, जिसका केंद्र जिले के भटवाड़ी तहसील में सिरोर गांव का जंगल था। 

U Times, खबरों में No.1

उत्तरकाशी जिले में रविवार रात करीब 12 बजकर 40 मिनट पर भूकंप का पहला झटका महसूस हुआ। इसके बाद 5 से 10 मिनट के भीतर लगातार भूकंप के चार झटके महसूस किए गए। लगातार आए भूकंप के झटकों से उत्तरकाशी के लोग सहम उठे। लोग भय के मारे घरों से बाहर निकल आए। जिला मुख्यालय में लोग घरों से बाहर सड़कों पर निकले। कुछ लोग रामलीला मैदान में सुरक्षित स्थान पर चले गए। ज्ञानसू और जोशियाड़ा में लोग डर के मारे बाहर सड़क किनारों पर चले गए। जिला आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक जनपद के सभी तहसील क्षेत्रों से कहीं से कोई जनहानि की सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें: रात में ही क्यों सुनाई देती है विनाशकारी भूकंप की आहट?

भूकंप के झटके हालांकि हल्के थे, लेकिन लगातार आए भूकंप के झटकों से लोग सारी रात सो नहीं पाए। 

 फोटो, ज्ञानसू, उत्तरकाशी : U Times 

लाउडस्पीकर से लोगों को अलर्ट कर रहा प्रशासन

उत्तरकाशी में लगातार आए भूकंप के झटकों को देखते हुए जिला प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने को कहा। पुलिस के माध्यम से शहर भर में लोगों को रात लाउडस्पीकर के माध्यम से सतर्क करते हुए सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की गई। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ