Ad

Ad
Powered by U Times

जेल में कभी-कभी बिना शराब और सिगरेट के तड़पने लगता है हाकम सिंह !

जेल में कैसे कट रही हाकम की जिंदगी....

प्रकाश रांगड़

लग्जरी लाइफ जीने का शौकीन हाकम सिंह जेल में बहुत कष्ट में है। एक के बाद एक सिगरेट फूंकने का आदी हाकम बिना तंबाकू, सिगरेट के कभी-कभी तड़पने लगता है। शराब की जगह सादा पानी पीकर बेचैन हो उठता है। इतना ही नहीं कई बार जेल के सन्नाटे से घबराकर हाकम अपने आप में ही गुनगुनाने लगता है। जेल प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी से पता चला है हाकम सिंह को लग्जरी लाइफ जीने की आदतों को छोड़कर जेल के सामान्य कैदियों की तरह जिंदगी जीने की नई आदतों को पालने में बड़ी कठिनाई हो रही है। 


  U Times, खबरों में No.1

मीडिया खबरों के अनुसार देहरादून जेल के जेलर पवन कोठारी ने बताया कि हाकम सिंह को अन्य कैदियों की तरह सामान्य बैरक में रखा गया है। सूत्रों ने बताया कि जो हाकम अय्याश किस्म का था, उसे यहां शराब, तंबाकू, सिगरेट की तलब लग रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हुई हाकम की वीडियो में कई बार देखा होगा कि उसकी गाना गाते गाते तंबाकू खाने की आदत थी। एक के बाद एक सिगरेट पीने का आदी हाकम जेल में बिना सिगरेट के तड़पने लगता है। सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन हाकम जेल में खामोश रहा और अन्य किसी कैदी से बात भी नहीं करता था, लेकिन गुनगुनाने का शौकीन हाकम अब कभी कभी गुनगुनाने भी लगता है। हाकम सिंह अन्य कैदियों का भी समय-समय पर गानों के माध्यम से मनोरंजन करता रहता है। 

सूत्रों के अनुसार हाकम शुरू में कभी कंबल में बदबू, तो कभी खाना खराब होने की शिकायत करता था, क्योंकि कुछ वर्षों से वह लग्जरी लाइफ जीने का आदी था। वहीं अब वह सामान्य कैदी की तरह ही जेल में रह रहा है।

आपको बता दें कि हाकम सिंह UKSSSC पेपर लीक मामले का अब तक का मुख्य आरोपी है। ऊंची रसूख वाला हाकम सिंह को बड़े बड़े सफेदपोशों और अफसरों के साथ तस्वीरें खिंचवाने का खूब शौक रहा है। यही वजह है कि इस पूरे मामले में कई सफेदपोश भी जांच एजेंसी एसटीएफ की रडार पर हैं। हाकम तो जेल में है, लेकिन उसका हाकिम अब तक एसटीएफ की पकड़ से बाहर है। जाहिर है ऐसे में सीबीआई जांच की मांग लगातार जोर पकड़ रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ