Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तराखंड में पटवारी भर्ती परीक्षा निरस्त !

 U Times, देहरादून

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (ukpsc) ने पेपर लीक मामले को गंभीरता से लिया है। गत 8 जनवरी को संपन्न पटवारी अथवा लेखपाल परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। अब यह परीक्षा दोबारा 12 फरवरी को होगी।

वहीं सहायक लेखाकार, लेखा परीक्षक परीक्षा 19 फरवरी को होनी है। आयोग के अनुसार उक्त परीक्षाओं के अतिरिक्त अन्य समस्त परीक्षाएं पूर्व में जारी कैलेंडर के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

 दरअसल, प्रदेश में 8 जनवरी को आयोजित लेखपाल / पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के मामले में आयोग द्वारा कनखल थाने में मामला दर्ज किया गया, जिस पर देहरादून एसटीएफ टीम ने लक्सर के सेठपुर गांव सहित अन्य स्थानों में छापेमारी कर चार आरोपियों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा टीम ने हरिद्वार से कई अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

 परीक्षा के एक दिन पहले ही इसका प्रश्नपत्र लीक हो गया था।जांच के बाद एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह, पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र पंत, निरीक्षक प्रदीप राणा, यशपाल सिंह बिष्ट, एसआई उमेश कुमार, नरोत्तम बिष्ट, धर्मेंद्र रौतेला, यादवेंद्र बाजवा, दिलबर सिंह नेगी और सिपाही कादर खान की टीम ने गुरुवार को लक्सर के सेठपुर गांव पहुंची और पेपर लीक करने वाले गिरोह में शामिल रहे गांव के रामकुमार पुत्र कुंदन सिंह को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल एसटीएफ ने चार लोगों को हिरासत में लिया है।


गिरफ्तार आरोपित 


1. राजकुमार पुत्र शुगन निवासी सेठपुर गांव लक्सर


2. संजीव चतुर्वेदी अनुभाग अधिकारी अति गोपन अनुभाग 3 राज्य लोक सेवा आयोग निवासी हरिद्वार


3. राजपाल पुत्र स्वर्गीय फूल सिंह निवासी कूल चंद्रपुर थाना गागलहेड़ी ज्वालापुर


4. संजीव कुमार पुत्र मांगेराम निवासी कुलचंद पुर थाना

गागलहेड़ी ज्वालापुर

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ