Ad

Ad
Powered by U Times

पुरोला थाना में शिक्षक ने पति-पत्नी के खिलाफ दी तहरीर

U Times, पुरोला

यहां प्राथमिक विद्यालय श्रीकोट में तैनात सहायक अध्यापक ने पति पत्नी के खिलाफ पुरोला थाना में लिखित तहरीर दी है। शिक्षक ने दोनों पर फोन से ब्लेकमेल करने एवं स्कूल में आकर गाली-गलौच कर मारपीट का आरोप लगाया है। इस संबंध में शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर दोषी अभिभावकों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। ऐसा न होने पर आंदोलन की धमकी दी है। 

U Times, No.1

मंगलवार को अध्यापक व उनके साथ आये प्राथमिक शिक्षक संगठन ने उपजिलाधिकारी समेत थाना पुरोला व खंड शिक्षा अधिकारी को शिकायती पत्र दिया। 

प्राथमिक विद्यालय श्रीकोट में तैनात सहायक अध्यापक ने बताया कि विद्यालय में गांव के जयदेव सरीयाल के दो बच्चे पढ़ते हैं, जिनमें एक कक्षा पांच में अध्ययनरत है। छात्रों के नवोदय विद्यालय प्रवेश फार्म भरने व अन्य तैयारी को लेकर बच्चों व अभिभावकों का एक मोबाइल ग्रुप बनाया है। नवोदय विद्यालय फार्म भरने की अंतिम तिथि व आवेदन की औपचारिकताएं पूरी करने को लेकर अभिभावकों से संपर्क किया। दो-तीन बार आधार कार्ड आदि कागज लाने को फोन कॉल्स की, लेकिन अभिभावक ने फोन नहीं उठाया। फिर उन्हें मैसेज किया गया। 

आरोप है कि जबाव में अभिभावक ने उसकी पत्नी के फोन पर मैसेज न करने व स्कूल में अध्यापक के साथ गाली गलौज कर मारपीट की। शिक्षक की तहरीर के अनुसार दोनों पति पत्नी ने मारपीट की, जिस पर गांव के अन्य अभिभावकों ने आकर बीच बचाव किया। 

दूसरी ओर शिक्षक संगठन ने अध्यापक के साथ हुई मारपीट व अभद्रतापूर्ण व्यवहार आरोपित पति पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की है और आंदोलन की धमकी दी है। 

मामले में थानाध्यक्ष पुरोला केएस चैहान ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर मिली है। जिसमें अध्यापक ने मारपीट का आरोप लगाया है। वहीं महिला ने अध्यापक पर काफी समय से फोन व मैसेज में आपत्ति जनक शब्द कहने का आरोप लगाया है। मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ