Ad

Ad
Powered by U Times

माघ मेला: पत्रकारों के गढ़वाली फैशन शो में महिलाओं ने बिखेरे जलवे !

- प्रेस क्लब की ओर से गढ़ फैशन शो का आयोजन

U Times, उत्तरकाशी

जिले के पौराणिक धार्मिक एवं सांस्कृतिक माघ मेला के चौथे दिन मंच पर गढ़वाली फैशन शो आकर्षण का केंद्र रहा। प्रेस क्लब की ओर से माघ मेला मंच पर आयोजित गढ़ फेशन शो में स्थानीय युवक एवं युवतियों ने गढ़वाली फैशन के खूब जलवे बिखेरे। पहाड़ के पारंपरिक पहनावे और आभूषणों से लकदक स्थानीय युवक-युवतियों ने जब रैंप पर कैटवॉक किया तो पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा।

U Times 

मंगलवार को प्रेस क्लब उत्तरकाशी की ओर से पौराणिक धार्मिक एवं सांस्कृतिक माघ मेला में गढ़ फैशन शो का आयोजन किया गया। जिसमें गढ़वाली, जाड, भोटिया, किन्नौरी, खांपा सहित रवांई, टकनौरी, बाड़ागड्डी व फते पर्वत क्षेत्र के परिधानों से सजे युवक एवं युवतियों ने कैटवाक किया और स्थानीय संस्कृति से मेलार्थियों को रूबरू करवाया। 

Play video 👆

इस दौरान गढ़वाली परिधानों में सजी डुंडा की अनुष्का, ईशा, आयुषी, सोनाली, दीपा,  गोपाल विद्या मंदिर की छात्रा निष्ठा, अनुराधा, प्रिंसी, काजल, शिवानी व टकनौर क्षेत्र की सुनीता, संजना ने नृत्य प्रस्तुत किया और मेलार्थियों की जमकर तालियां बटोरी। 

U Times 

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए जिपं अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने कहा यह मेला हमारी पौराणिक धरोहर है। मेलों से नई पीढ़ी को भी अपनी संस्कृति से जुड़ने का मौका मिलता है। उन्होंने कार्यक्रम की सराहना की और सभी कलाकारों एवं आयोजक मंडल को बधाई दी। वहीं इस अवसर पर दिवंगत पत्रकार स्व. सुरेन्द्र पुरी को सभी पत्रकार साथियों ने श्रद्धांजलि दी। साथ ही उनकी माता कृष्णा पुरी को शॉल भेंट कर सम्मानित किया।

U Times 

दूसरी ओर, प्रेस क्लब लदाड़ी में आयोजित पत्रकार गोष्ठी में माघ मेले के पौराणिक स्वरूप को बनाए रखने पर विशेष जोर दिया गया। गोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने कहा कि माघ मेले का पौराणिक स्वरूप बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। डीएम अभिषेक रूहेला ने माघ मेले की डॉक्यूमेंट्री बनाने पर जोर दिया, ताकि आने वाली पीढ़ी मेले के स्वरूप से परिचित हो सके और इसके धार्मिक महत्व को समझे।

गोष्ठी में जिपंस मनीष राणा, प्रदीप कैंतुरा,  पत्रकार सुरेन्द्र भट्ट, राजेन्द्र भट्ट, साहब सिंह कलूड़ा, अध्यक्ष चिरंजीव सेमवाल, सुरेंद्र नौटियाल आदि थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ