Ad

Ad
Powered by U Times

भटवाड़ी टैक्सी यूनियन के पास हो रहे निर्माण को तोड़ा, चारधाम यात्रा में पहिए जाम रखने की चेतावनी

U Times, उत्तरकाशी

कलक्ट्रेट जिला कार्यालय के नजदीक गंगोत्री हाईवे से सटे भटवाड़ी टैक्सी यूनियन के पास स्थित जमीन विवादों में आ गई है। यहां टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों ने अवैध अतिक्रमण का आरोप लगाते हुए निर्माणाधीन दीवार को तोड़ा। यूनियन ने यहां से अतिक्रमण न हटने पर यात्रा सीजन में टैक्सियों का संचालन रोकने के साथ ही धरने पर बैठने की चेतावनी दी है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि अवैध कब्जे वाली जमीन कागजों के हिसाब से टैक्सी यूनियन के नाम नहीं, बल्कि किसी और के नाम पर है।

U Times, No.1

शनिवार को भटवाड़ी टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों ने अध्यक्ष संजय खंडूड़ी के नेतृत्व में स्वयं ही यहां निर्माणाधीन दीवार को तोड़ने का काम किया। इस दौरान प्रशासन की ओर से कोई अधिकारी यहां नहीं पहुंचा। अध्यक्ष खंडूड़ी ने बताया कि पूर्व में तत्कालीन जिलाधिकारी व एसडीएम भटवाड़ी ने यह जमीन टैक्सी यूनियन को उपलब्ध कराई थी, जिसके निर्माण में तत्कालीन विधायक ने करीब 15 लाख रूपये भी खर्च किए। इससे करीब साढ़े तीन सौ लोगों का रोजगार जुड़ा हुआ है। यदि यूनियन को यहां से हटाया जाता है तो सभी टैक्सी संचालक यात्रा सीजन में टैक्सियों का संचालन बंद कर देंगे और कलक्ट्रेट परिसर में धरने पर बैठने को मजबूर होंगे। 

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन भी अवैध कब्जाधारी के आगे नतमस्तक है। बार-बार अवगत कराने पर भी प्रशासन की ओर से मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

हालांकि सूत्रों ने बताया कि दूसरे पक्ष की ओर से पिछले दिनों यहां क्षेत्रीय पटवारी को लाया गया, जिसके बाद अधिकारियों ने बताया कि जमीन टैक्सी यूनियन नहीं बल्कि किसी पूर्व सैनिक के नाम है। फिलहाल, टैक्सी यूनियन की चेतावनी के बाद प्रशासन के समक्ष मामले को शांत कराने की चुनौती है। सूत्रों का कहना है कि टैक्सी यूनियन के पास वाला कुछ हिस्सा एक पूर्व सैनिक ने सालों पहले लीज पर लिया था।

एसडीएम बोले 

भटवाड़ी टैक्सी यूनियन के पास जिस भूमि को लेकर विवाद हो रहा है, कागजों में वह किसी पूर्व सैनिक के नाम पर निकली है। इन सबके बावजूद जमीन विवाद की गहनता से जांच की जा रही है। - चतर सिंह चौहान, एसडीएम भटवाड़ी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ