Ad

Ad
Powered by U Times

नौगांव में युवती से मारपीट मामले में परिवार के चार सदस्यों को जेल भेजा

U Times, उत्तरकाशी

नौगांव के मुंगरा गांव में युवती के साथ मारपीट व जान से मारने के प्रयास के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेशी के बाद जेल भेज दिया है।

U Times, No.1

गत रविवार को थाना पुरोला में युवती के परिजनों ने मारपीट व जान से मारने की कोशिश के सम्बन्ध में लिखित तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया। एसपी अर्पण यदुवंशी के त्वरित कार्रवाई के आदेश के बाद पुरोला थाना पुलिस ने मामले में सोमवार को चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। 

पुलिस ने मारपीट के आरोपी त्रेपन सिंह परमार पुत्र जयपाल सिंह, रवि परमार पुत्र त्रेपन सिंह परमार, सुबोध परमार पुत्र त्रेपन सिंह परमार तथा सरोजनी उर्फ सरोज पत्नी त्रेपन सिंह परमार निवासी मुंगरा नौगांव को गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

प्रेम प्रसंग का है मामला

पीड़ित युवती व परिजनों के आधार पर यह मामला लड़की के प्रेम-प्रसंग व शादी से जुड़ा हुआ है। बताया जाता है कि युवती वर्ष 2019 में प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करने देहरादून गयी थी, इसी दौरान उसकी सोशल मीडिया पर मुंगरा नौगांव निवासी रवि परमार से जान पहचान हुई। रवि की पुरोला में डेंटल क्लीनिक की दुकान है। जान पहचान होने पर दोनों की आपस में दोस्ती हो गयी। 

पुलिस के अनुसार, युवती का आरोप है कि नजदीकियां बढ़ने के बाद दोनों ने दिसंबर 2020 में देहरादून के एक मंदिर में शादी कर ली थी, जिसके बाद लड़का देहरादून में युवती के कमरे में आते-जाते रहता था। दोनों पति-पत्नी के रूप में रहते थे। कुछ समय के बाद रवि ने अचानक लड़की से बातचीत करनी बंद कर दी। 

जिसके बाद वह पुरोला गयी तो रवि ने शादी से साफ इन्कार कर दिया और उसको वहां से चले जाने को कहा गया। युवती के परिजनों को भी यह बात पता चल गयी थी, जिसके बाद लड़की पक्ष द्वारा पुलिस को तहरीर दी गयी थी। इसी बीच दोनों पक्षों द्वारा आपस में समझौता कर मार्च 2023 में एसडीएम बड़कोट कोर्ट में शादी के लिए आवेदन किया गया। जिसके बाद युवती लड़के के साथ उनके नौगांव स्थित होटल में रहने लगी, कुछ दिन बाद वह उनके पैतृक गांव मुंगरा में चले गये। जहां पर लड़का पक्ष युवती से गाली-गलौज व दहेज की मांग व उत्पीड़न करने लगे। युवती की तहरीर पर इस सम्बन्ध में 18 अगस्त 2023 को थाना बड़कोट पर पुलिस द्वारा लड़के व उसके परिवार जनों के विरुद्ध दहेज अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया। 

बड़कोट पुलिस ने उक्त प्रकरण में त्वरित कार्यवाही करते हुये बीते 30 सितम्बर 2023 को चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की। युवती की तहरीर पर लड़के के परिवार जनों के खिलाफ 22 सितम्बर को चौकी नौगांव पर चोरी के प्रकरण में अभियोग पंजीकृत है। जिसकी जांच जारी है। 

इसी प्रकरण में रविवार को युवती के परिजनों की तहरीर पर थाना पुरोला पर मारपीट व जान से मारने का प्रयास का मामला दर्ज किया गया, जिसके बाद लड़के के परिवार के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर जेज भेजा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ