Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी के देवीधार इलाके में कुल 188 भेड़ बकरियों की मौत की पुष्टि

U Times, उत्तरकाशी

डुंडा के देवीधार स्थित खट्टू खाल में बीती देर शाम आकाशीय बिजली गिरने से करीब 188 भेड़ बकरियों की झुलसकर मौत की पुष्टि हुई है। हालांकि रात तक सूचना 300 से ज्यादा बकरियों के मरने की थी। बताया जा रहा है कि भटवाड़ी में बार्सू गांव के कुछ परिवारों की भेड़ बकरियां ऋषिकेश से वापस लौट रहीं थी, जो रास्ते में आकाशीय बिजली से झुलस गईं। रात को ब्लॉक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत के फोन से सूचना देने के बाद डीएम अभिषेक रुहेला ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों, एसडीएम और आपदा प्रबंधन विभाग को घटनास्थल का मौका मुआयना के निर्देश दिए।


U Times, No.1

दरअसल, जिले में लगातार खराब मौसम के चलते बारिश का दौर जारी है। 


Video 👆

U Times 

ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत तथा बीजेपी नेता जगमोहन सिंह रावत ने देर शाम जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम बार्सू के करीब 15 परिवारों की बकरियां ऋषिकेश से आ रही थी, जो कि शनिवार को देर शाम खट्टू खाल गांव में पहुंची थी। तभी मौसम खराब होने के कारण अचानक आकाशीय बिजली गिरने से 300 बकरियां और करीब 55 छोटे बकरी के बच्चे चपेट में आ गए। उन्होंने पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। 

पशुपालन विभाग के अनुसार 188 भेड़ बकरियों की मौत

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. भरत दत्त ढौंडियाल ने बताया कि रविवार सुबह पशु पालन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची, जहां 148 बकरी और 40 भेड़ मृत मिली हैं। मृत पशुओं का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 1200 भेड़ बकरियां रात वहां थी, जिसमें से 188 की मौत हो गई। 15 परिवार प्रभावित हुए हैं और नुकसान की रिपोर्ट शासन को भेज दी है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ