Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी के धौंतरी इलाके में ओलों की बरसात से खड़ी फसल तबाह, बर्फबारी जैसा नजारा

U Times, उत्तरकाशी

जिले के गाजणा क्षेत्र में रविवार अचानक देर शाम बदले मौसम के कारण घाटी में करीब आधे घण्टे से ज्यादा समय तक भारी ओलावृष्टि हुई। इससे पूरी घाटी ओलों से पट गई। ओले पड़ने से पूरी घाटी में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। ओलावृष्टि से यहां काश्तकारों की खड़ी फसल तबाह हो गई।

जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी की गाजणा पट्टी के कमद, कुमारकोट, ठाण्डी, ब्रह्मपुरी, भड़कोट आदि गांव टिहरी जिले की सीमा बूढ़ाकेदार से लगे हैं। यहां देर शाम अचानक मौसम बदला और जमकर ओलों के रूप में बर्फबारी हुई है। देखते ही देखते पूरी घाटी बर्फबारी की सफेद चादर से ढक गई। 

U Times, Play video 👆

ओलों की बरसात ने गेहूं, आलू, धनिया, मिर्च, आदि फसलों को बर्बाद कर दिया है। जबकि फलदार और फूलों से लकदक पेड़ों को भी भारी नुकसान हुआ है। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता एवं पूर्व सैनिक द्वारिका प्रसाद भट्ट ने बताया कि ओले पूरी बर्फबारी जैसे बरसे हैं। इससे पूरी घाटी में ठंड और ठिठुरन बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि ओलों ने पूरी घाटी में फसलें बर्बाद कर दी है। इसके अलावा चिन्यालीसौड़ के बनचौरा क्षेत्र में भी ओलावृष्टि की सूचना मिली है। 

इधर, जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने कहा कि ओलों से कितना नुकसान हुआ है, इसका आंकलन किया जा रहा है। बहरहाल, क्षेत्र में भारी ओलावृष्टि ने काश्तकारों को परेशानी में डाल दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ