Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी जिले में एक अप्रैल से 13 ठेके रहेंगे बंद, सिर्फ चार ठेकों में बिकेगी शराब

 मार्च माह में शराब की दुकानों का अनुबंध खत्म हुआ

17 में से सिर्फ चार दुकानों का हुआ रिन्यूवल

U Times, उत्तरकाशी

वित्तीय वर्ष 2022-23 के तहत मार्च माह में अनुबंध खत्म होने के बाद उत्तरकाशी जिले में शराब की दुकानों का आवंटन ना होने से कुछ ठेकों में शराब की बिक्री अगले कुछ दिनों तक बंद रहेगी। इससे सरकार को लाखों की राजस्व हानि होने का अनुमान है। जिले में पांच अप्रैल को लॉटरी के माध्यम से शराब की दुकानों का आवंटन होना है।


 U Times, No.1

इस बीच एक से लेकर पांच अप्रैल तक जनपद के सिर्फ चार ठेकों में ही शराब की बिक्री हो सकेगी। जबकि जिले की 17 में से 13 दुकानों का रिन्यूबल न होने के कारण शराब की बिक्री बंद रहेगी।

जिले के आबकारी विभाग के मुताबिक मार्च माह में अनुबंध खत्म होने के बाद जिले की डुंडा, भटवाड़ी, ब्रह्मखाल और बर्नीगाड स्थित शराब की कुल चार दुकानों का फिलहाल शराब की बिक्री के लिए रिन्यूवल हुआ है। अगले पांच दिनों तक सिर्फ इन्हीं ठेकों में सिर्फ शराब की बिक्री होगी, जबकि जिला मुख्यालय उत्तरकाशी सहित चिन्यालीसौड़, पुरोला, बड़कोट आदि क्षेत्रों में स्थित शराब की दुकानों का रिन्यूबल न होने के कारण शराब की बिक्री पूरी तरह बंद रहेगी। 

जिला आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि आगामी पांच अप्रैल को जिले में लॉटरी के माध्यम से शराब की दुकानों का आवंटन किया जाएगा। जिले में कुल 17 में से सिर्फ चार दुकानों का रिन्यूवल हुआ है, जिनमें शराब की बिक्री हो सकेगी। बाकी दुकानों में शराब की बिक्री बंद रहेगी।

इन सबके बीच आबकारी अधिकारी त्रिपाठी ने देर शाम रिटर्न फोन कॉल कर बताया कि जिन दुकानों का रिन्यूबल नहीं हुआ है, उनको दैनिक आधार पर शराब बिक्री की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी अभी सचिव आबकारी के आदेश प्राप्त हुए हैं। हालांकि उन्होंने आदेश की प्रतिलिपि मांगने पर उपलब्ध नहीं कराई। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ