Ad

Ad
Powered by U Times

अंधेरगर्दी: उत्तरकाशी में अनियमितता की शिकायत पर अधिकारी को निरीक्षण करने से रोका, सस्ता गल्ला गोदाम सीज !

 U Times, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी में ज्ञानसू के सरकारी सस्ता गल्ला गोदाम पर ताला लटक गया है। गोदाम को सीज कर दिया गया है। गोदाम में घटतौली की शिकायत पर औचक निरीक्षण करने गईं क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी (एआरओ) को गोदाम के पूर्ति निरीक्षक ने दस्तावेज दिखाने से साफ मना कर दिया। कहा कि बिना डीएसओ के आदेश के आप गोदाम का औचक निरीक्षण नहीं कर सकते। एआरओ ने अपने अधिकारों की दुहाई दी, तो लगे हाथ पूर्ति निरीक्षक ने भी डीएसओ को फोन लगाकर कह दिया कि लो उनसे ही बात कर लीजिए।


  U Times, खबरों में No.1

Click to watch video 👇     

 U Times, खबरों में No. 1

 मौके पर ही एआरओ ने फोन पर डीएसओ से बातचीत की और अपने अधिकार बताने लगीं। एआरओ आरती भट्ट और डीएसओ एसके भट्ट के बीच वार्ता होती है। एआरओ ने पूरी हिम्मत के साथ डीएसओ को कहा कि, आपको पता है ना कि मेरे अधिकार क्या हैं? औचक निरीक्षण करना मेरा अधिकार है। अगर ऐसा है तो आप लिखित ऑर्डर कर दीजिए। उन्होंने कहा कि मेरे पास शिकायत आई है, इसलिए गोदाम आई हूं। बेहतर होगा कि आप फोन से निरीक्षण की कार्रवाई को मना करने की बजाय लिखित आर्डर जारी करे। इतना कहकर उन्होंने फोन काट दिया और कैमरे के आगे फिर अधिकारों के हनन की बात कहकर अपनी नाराजगी जाहिर की। इस बीच एआरओ आरती भट्ट निरीक्षण के लिए गोदाम के अंदर जाने लगी तो पूर्ति निरीक्षक ने गोदामों पर ताले लगवा दिए। निरीक्षण की कार्रवाई में सहयोग न मिलने पर एआरओ आरती भट्ट ने गोदाम को सीज कर दिया। 

  U Times

खबर और विस्तार से...

दरअसल, शनिवार को क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी आरती भट्ट पूर्ति विभाग के ज्ञानसू स्थित गल्ला गोदाम में निरीक्षण के लिए पहुंची। एआरओ आरती भट्ट का कहना था कि राशन विक्रेताओं ने गोदाम से बिना तोले ही राशन दिए जाने की शिकायत की थी, लेकिन वह गोदाम में पहुंची तो वहां तैनात पूर्ति निरीक्षक बिजेंद्र नाथ ने कार्रवाई में कोई सहयोग नहीं किया और अभिलेख नहीं दिखाए। निरीक्षक ने दलील दी कि डीएसओ ने किसी को भी दस्तावेज दिखाने के लिए मना किया है। एआरओ भट्ट ने बताया कि गोदाम सीज कर दिया है। निरीक्षण की कार्रवाई में सहयोग न मिलने पर एआरओ भट्ट ने ऐसा किया। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया अनियमिताएं मिली हैं। सहयोग न करने से भी स्पष्ट है कि गोदाम में कुछ गड़बड़ है। इसके लिए किसी अधिकारी की अनुमति की आश्यकता नहीं है। उधर, डीएसओ को कई बार फोन लगाया, लेकिन उठाया नहीं। जाहिर है वो भी अपनी जवाबदेही से बचते नजर आए। हालांकि मीडिया चैनलों में अपने बयान जारी कर डीएसओ ने कहा की निरीक्षण के लिए किसी को मना नहीं किया है।

लेकिन, एआरओ आरती भट्ट ने घटतौली की शिकायत पर जो किया, उसकी तारीफ लोग कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ