Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में विरोध की आग, व्यापारियों और हिंदू संगठनों ने फूंके पुतले

U Times, उत्तरकाशी

जीएसटी सर्वे के नाम पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उत्तरकाशी के व्यापारियों ने राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शहर के हनुमान चौक में जीएसटी सर्वे के खिलाफ पुतला फूंकते हुए व्यापारियों ने अपना विरोध दर्ज किया। दूसरी तरफ उत्तरकाशी के विभिन्न हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कर्नाटका के बेल्लारे में बीजेपी नेता की हत्या पर इस्लामिक कट्टरपंथियों का पुतला जलाया। 


   U Times; खबरों में No.1

जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तरकाशी के बैनर तले शुक्रवार को व्यापारी बड़ी संख्या में हनुमान चौक में एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर पुतला फूंका। व्यापारियों ने आवश्यक वस्तुओं जैसे आटा, दूध व उसके उत्पादों पर जीएसटी लगाये जाने, होटलों के 1000 रुपये से कम किराये के कमरों को भी जीएसटी के दायरे में लाये जाने का विरोध किया। उद्योग व्यापार के पदाधिकारी सुभाष बडोनी, रमेश चंदोक, मनमोहन थलवाल, राजेन्द्र पोखरियाल ने बताया कि 2 साल व्यापारी कोरोना महामारी के कारण आर्थिक संकट से जूझे और अब सरकार जीएसटी सर्वे के नाम पर उनका उत्पीड़न कर रही है। कर संग्रह बढ़ाने के नाम पर सर्वे कर बड़े से लेकर छोटे-छोटे व्यपारियों को विभाग परेशान करने का काम कर रहा है। 

  Photo: U Times
 

पुतला फूंकने वालों में वीरेंद्र बत्रा, संगठन मंत्री नरेश शर्मा, रमेश चंदोक, मनमोहन थलवाल, पारेश्वर सेमवाल, अजय बडोला, मुकुल नौटियाल, उत्तम गुंसाई, सत्या पँवार, राजेन्द्र पोखरियाल, विक्की सूरी, रमेश बगियाल, रमेश शाह, राजेश अरोड़ा, धीरज रेखी, नरेश, मोंटी, अनुज सोनी, गोपी सूरी थे। वहीं, दूसरी ओर शहर के हनुमान चौक पर श्री राम सेवा दल के बैनर तले उत्तरकाशी के हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इस्लामिक कट्टरपंथियों का पुतला फूंकते हुए दक्षिण कर्नाटका के बेल्लारे में भाजपा नेता प्रवीण के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग उठाई। साथ ही डीएम के माध्यम से पीएम व राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। मौके पर किरन पंवार, सरिता पडियार, सूरज, अजय, गौतम रावत, अभिषेक पंवार, चैन सिंह, नितिन, हरेंद्र, सतीश, अर्जुन, अरूण, पंकज, आशु, शुभम, राहुल, सुदीप, प्रदीप, विपुल, सोबन, नागेंद्र, गजराज, कुलदीप, जितेंद्र चौहान आदि थे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ