Ad

Ad
Powered by U Times

दून में बेरोजगारों पर फिर लाठीचार्ज से खून खराबा, टिहरी और उत्तरकाशी में पुतले फूंके

 U Times, देहरादून/उत्तरकाशी/नई टिहरी 

भर्तियों में धांधली की सीबीआई जांच सहित तमाम भर्तियों को रद्द करवाने की मांग को लेकर यहां गांधी पार्क में शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन कर रहे बेरोजगार युवकों को पुलिस ने आधी रात को जबरन उठाया। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद बेरोजगार सड़कों पर उतर गए और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसके चलते दून शहर में जाम लग गया।

Photo: U Times देहरादून 

 इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया, जिससे हालात और बिगड़ गए। जिसके बाद पुलिस ने छात्रों को मौके से खदेड़ा। शाम तक सभी प्रदर्शनकारी युवाओं को पुलिस ने जबरन मौके से हटाया।

Photo: U Times, dehradun 

पुलिस लाठीचार्ज के बाद प्रदर्शनकारी तितर-बितर हुए और शहर में लगा जाम खुल सका। हालांकि इसके बाद भी बेरोजगार युवकों ने अपना आंदोलन समाप्त नहीं किया है। भर्ती परीक्षाओं में हो रही धांधली की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सैकड़ों बेरोजगार युवकों ने गांधी पार्क के सामने चक्का जाम करते हुए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है।

उत्तरकाशी में मंत्री को घेरने कलेक्ट्रेट पहुंचे बेरोजगार

देहरादून में बेरोजगारों पर लाठीचार्ज के विरोध में उत्तरकाशी में बेरोजगारों ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंककर जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। साथ ही उत्तरकाशी पहुंचे कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल का घेराव करने कलक्ट्रेट परिसर पहुंचे और गेट के बाहर घंटों तक धरना देकर उनका विरोध जताया।

Photo: U Times, उत्तरकाशी 

देहरादून में बीती रात बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष बॉबी पंवार पर पुलिस की ओर से लाठीचार्ज के विरोध में बेरोजगारों में भारी आक्रोश व्याप्त है। उत्तरकाशी के हनुमान चैक पर गुरूवार को बेरोजगारों ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका और इसके बाद कलक्ट्रेट पहुंचकर सरकार व पुलिस प्राासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन कर विरोध जताया। 

U Times, उत्तरकाशी 

इस दौरान जिला सभागार में प्रेस वार्ता और कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री व कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अगवाल का घेराव करने की कोशिश की गई, लेकिन पुलिस बल ने बेरोजगारों को कलक्ट्रेट गेट पर ही रोक दिया और गेट बंद कर दिया। जिस कारण प्रभारी मंत्री अग्रवाल अगले गेट से बाहर निकलने में कामयाब रहे। लेकिन इस दौरान दूर से बेरोजगारों ने मंत्री के खिलाफ जोरदार नारेबाजी व प्रदर्शन कर विरोध जताया। बाद डीएम अभिषेक रूहेला, एसपी अर्पण यदुवंशी भी बेरोजगारों को मनाने गेट पर पहुंचे और मामला शांत कराया। प्रदर्शन करने वालों में अमरीकन पुरी, यशवर्द्धन, दीपेंद्र कोहली, देवराज बिष्ट, आकाश भट्ट, अंकित कुकरेती, काजल, सूरज, ऋषभराज आदि थे।

नई टिहरी में बेरोजगारों ने सरकार का पुतला फूंका

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में पेपर लीक के विरोध और बेरोजगार संघ पर देहरादून में हुये लाठीचार्ज के विरोध में नई टिहरी के छात्रनेताओं और बेरोजगार युवाओं ने भी राज्य सरकार का पुतला फूंका।

 Photo: U Times, नई टिहरी 

गुरूवार को यूकेपीसीएस में चल रही धांधली, पेपर लीक व बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज के विरोध में नई टिहरी के बेरोजगार युवाओं ने बौराड़ी सांई चौक में में राज्य सरकार और यूकेपीसीएस के खिलाफ नारेबाजी की। युवाओं ने कहा कि यूकेपीसीएस की निष्पक्ष जांच सीबीआई से कराई जाय। प्रदर्शनकारियों में पूर्व छात्रसंघ महासचिव आदित्य भट्ट, छात्रसंघ अध्यक्ष प्रदीप प्रसाद, पूर्व छात्रसंघ विश्वविद्यालय प्रतिनिधि आदर्श, प्रदीप रावत, हितेश भट्ट, शिवम पंवार, सौरभ भट्ट, सुरेंद्र बिष्ट, अजीत, आनंदमणि काला आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ