Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी के एसपी बोले, इस बार यात्रा व्यवस्थाओं में कोताही बर्दाश्त नहीं, करेंगे सख्त कार्रवाई

U Times, उत्तरकाशी

चारधाम यात्रा की तैयारियों के बीच एसपी अर्पण यदुवंशी ने कहा कि इस बार गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि यमुनोत्री धाम में घोड़ा-खच्चरों के लिए वन वे की व्यवस्था की गई है। साथ ही बिना रजिस्ट्रेशन वाले घोड़ा-खच्चरों को धाम जाने की अनुमति नहीं होगी। अतिरिक्त शुल्क वसूलने की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


U Times, No.1

 शुक्रवार को एसपी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने चारधाम यात्रा के बेहतर संचालन के रोड मैप संबंधी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस बार यात्रा के बेहतर संचालन की चुनौती रहेगी। जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने अभी से कमर कस ली है। इसके लिए यमुनोत्री धाम में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने पर विशेष जोर दिया गया है। घोड़ा-खच्चरों के लिए 10 मार्च से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जानकीचट्टी से दो किमी पीछे फूलचट्टी में इस बार घोड़ा पड़ाव बनाया गया है, जहां से सभी घोड़े-खच्चर नियमानुसार धाम के लिए जा सकेंगे। 

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले, देश के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार 

इस बार एक दिन में 1200 घोड़े-खच्चरों को ही धाम जाने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे पर दुर्घटना संभावित 250 से अधिक जोन चिह्नित किए गए हैं। इन जगहों पर पैराफिट्स व बैरियर लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा गुजरात, महाराष्ट्र से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी इस बार वहां की लोकल भाषा से संबंधित पोस्टर, फ्लैक्सी आदि मार्गों पर लगाई जाएगी, जिससे यात्रियों को धामों के बारे में आसानी से पता चल सकेगा। 

उन्होंने यात्रियों से सरकारी वेबसाइटों से ही धामों के लिए पंजीकरण की अपील की, ताकि साइबर ठगी से बचा जा सके। वार्ता में सीओ अनुज कुमार, सीओ ऑप्स प्रशांत कुमार, एसएचओ दिनेश कुमार, एलआईयू निरीक्षक बृजमोहन गुसांई आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ