Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी के अपर जिलाधिकारी ने तैयार किया व्हाट्स ऐप से मिलता जुलता डिस्पैच ऐप, हुआ लॉन्च

U Times, उत्तरकाशी

सरकारी सूचनाओं के आदान प्रदान एवं फाईल को ट्रांसफर करने के लिए अपर जिलाधिकारी तीर्थ पाल सिंह ने डिस्पैच ऐप तैयार किया है। जिसे लांच करने के बाद एडीएम ने कहा कि इससे अब सरकारी कर्मचारियों एवं अन्य यूजर्स को आसानी होगी। 

खास बात यह कि इस एप में यदि कोई मैसेज करता है तो एप उसे पढ़कर सुनायेगा। इसके साथ ही बिना नेटवर्क के भी पास में बैठे यूजर्स आसानी से प्रयोग कर एक दूसरे को डाटा शेयर कर सकेंगे। 

U Times, No.1

बुधवार को एनआइसी कक्ष में जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने डिस्पैच एप की सराहना की। करीब सात माह की कड़ी मेहनत के बाद एडीएम तीर्थपाल ने इस एप को तैयार किया। बताया कि वर्तमान समय में डिस्पैच एप को 70 लोग यूज कर रहे हैं। कुछ खामियां है जिसे जल्द दूर कर दिया जायेगा। 

इसके बाद इसे विभागीय अधिकारियों को देने के साथ ही गूगल एप पर भी लांच किया जायेगा। बताया एप में इंटर फेस की सुविधा होने के साथ ही व्हॉट्स ऐप की तरह ग्रुप बना सकते हैं। उच्च सुरक्षा मानकों एवं सरकारी कार्यालयों के कामकाज में सुगमता को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया यह एप्लीकेशन आपदा प्रबंधन के कार्यों में भी उपयोग हो सके इसके लिए अंतिम दौर का परीक्षण चल रहा है। 

एडीएम तीर्थपाल सिंह ने बताया कि वह कंप्यूटर साइंस में बी.टेक और सिस्को से सर्टीफाईड नेटवर्क प्रोफेशनल हैं। सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अर्जित ज्ञान और अनुभव का उन्होंने प्रशासनिक कार्यों के लिए उपयोग करने बीड़ा उठाते हुए सात माह के परिश्रम के बाद ‘डिस्पैच‘ एप तैयार किया है। 

इस एप के परीक्षण में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी सर्वेश कुमार तिवारी एवं नेटवर्क इंजीनियर महेश कुमार एवं जिला विकास प्राधिकरण के अभिषेक भारती के द्वारा सराहनीय सहयोग दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

Please Leave a comment below in the box and share your feedback with us.