Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को सजा गोपाल मंदिर, सुबह से लेकर रात तक भव्य आयोजन में जुटेंगे भक्तगण

U Times, उत्तरकाशी

काशीनगरी उत्तरकाशी में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व की धूम है। कान्हा के जन्म को लेकर भक्तों में भारी उत्साह है। जगह-जगह मंदिरों में जन्माष्टमी पर्व की भव्य तैयारियां देखने को मिल रही है। 

शहर में नगरपालिका बाड़ाहाट कार्यालय के समीप स्थित प्राचीन गोपाल मंदिर को फूलों से सजाया जा रहा है, जहां गुरूवार को वृंदावन धाम की तर्ज पर ठाकुर जी का दूध और दही से भव्य अभिषेक किया जाएगा। सुबह 11 बजे से मंदिर में विभिन्न कार्यक्रम शुरु होंगे। रात्रि जागरण में भी भक्त जुटेंगे। 

U Times, No.1

गोपाल मंदिर के अध्यक्ष स्वामी सर्वेश्वर मुनी जी महाराज ने बताया कि शहर के प्राचीन गोपाल मंदिर में हर साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इस बार भी जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण झांकी सहित अन्य भव्य कार्यक्रमों का आयोजन होगा।  

उन्होंने भक्तों से अधिक संख्या में जन्माष्टमी कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। गंगोत्री सहित यमुनोत्री धाम में भी मंदिरों में सजाने का कार्य किया जा रहा है। उत्तरकाशी नगर क्षेत्र में जन्माष्टमी पर सुबह से ही गंगा घाट किनारों देव डोलियां स्नान को पहुंची। विश्वनाथ मंदिर में भी दर्शन के लिए देव डोलियों का आगमन हुआ।

आपको बता दें कि हर वर्ष भाद्रपद में कृष्ण अष्टमी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाती है। इसी दिन अर्धरात्रि को मथुरा के कारागार में वासुदेव की पत्नी देवकी के गर्भ से भगवान श्रीकृष्ण ने जन्म लिया था। ऐसे में ये पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ