Ad

Ad
Powered by U Times

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने गंगोत्री धाम के दर्शन किए, राष्ट्र की उन्नति और खुशहाली की कामना की

U Times,  उत्तरकाशी

देश के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सपत्नीक गंगोत्री धाम के दर्शन को पहुंचे। उन्होंने गंगोत्री धाम में राष्ट्र की एकता, अखंडता और उन्नति के लिए पूजा अर्चना की। करीब 37 मिनट गंगोत्री धाम में बिताने के बाद उपराष्ट्रपति हर्षिल स्थित आर्मी हेलीपैड के लिए प्रस्थान हुए। 

U Times, No.1

गुरूवार को उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह के साथ दोपहर एक बजे हर्षिल स्थित आर्मी हेलीपैड पर उतरे। यहां प्रशासनिक अधिकारियों से शिष्टाचार भेंट के बाद वाया कार होते हुए ठीक 2 बजकर 13 मिनट पर गंगोत्री धाम मन्दिर परिसर पहुंचे। 

इसके बाद धाम परिसर स्थित विश्राम कक्ष में पांच मिनट का अल्प विश्राम किया तथा तीर्थपुरोहितों से मुलाकात कर गंगोत्री के इतिहास के बारे में चर्चा की। विश्राम कक्ष से बाहर आने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अपनी धर्मपत्नी डॉ सुदेश धनखड़ संग गंगा घाट पर गंगा पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। 

घाट से सीधे मंदिर परिसर पहुंचकर मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना की। उन्होंने मंदिर में मौजूद गंगा चरणपादुका की पूजा कर मां का आशीर्वाद लिया। 


U Times 

इस दौरान श्री पांच गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष रावल हरीश सेमवाल, सुरेश सेमवाल, महेश सेमवाल, संजीव सेमवाल, मुकेश, मनु, कमलनयन, माधव सेमवाल आदि तीर्थपुरोहितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधिवत पूजा संपन्न करवाई। पूजा संपन्न होने के बाद देश के उपराष्ट्रपति ने तीर्थपुरोहितों से राष्ट्र की समृद्धि एवं खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा। पूजा में तीर्थपुरोहितों ने देश की उन्नति और खुशहाली और शांति की कामना की। 

विधिवत पूजा अर्चना के बाद धाम परिसर में तीर्थपुरोहितों से संक्षिप्त मुलाकात कर हर्षिल स्थित आर्मी हेलीपैड के लिए रवाना हुए।

इस मौके पर विधायक गंगोत्री सुरेश चौहान, डीएम अभिषेक रूहेला, एसपी अर्पण यदुवंशी आदि थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ