Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में वन विभाग ने करीब 25 लाख की प्रतिबंधित काजल लकड़ी पकड़ी, तीन के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज

U Times, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी वन प्रभाग के अंतर्गत वन विभाग की टीम ने बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित काजल की लकड़ी पकड़ी है। विभागीय टीम ने आज सुबह गंगोत्री राजमार्ग पर गंगोरी बैरियर पर चेकिंग के दौरान एक वाहन से काजल लकड़ी के 200 गुटखे, कटोरे बरामद कर कब्जे में ले लिया। 

साथ ही तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर वन अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है। बरामद प्रतिबंधित लकड़ी की कीमत करीब 20 से 25 लाख रूपए आंकी जा रही है। 

U Times, No.1

डीएफओ उत्तरकाशी डीपी बलूनी ने गुरूवार को जानकारी देते हुए बताया कि एसडीओ कन्हैया लाल और रेंज अधिकारी मुकेश रतूड़ी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने सुबह करीब पांच बजे गंगोरी बैरियर पर चेकिंग के दौरान एक वाहन को रोका। चेकिंग में वाहन से काजल लकड़ी के 200 कटोरे मिले। जिसे विभाग ने कब्जे में ले लिया।

इसके साथ ही प्रतिबंधित लकड़ी ले जा रहे ऋषि लाल पुत्र सुरेंद्र लाल, सोहन लाल पुत्र स्व प्यारे लाल निवासी गुमानीवाला ऋषिकेश तथा उज्जन सिंह पुत्र ललित निवासी धारापुरी ओडा नेपाल को गिरफ्तार कर तीनों के खिलाफ वन अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत किया है। 

इधर, एसडीओ कन्हैया लाल ने बताया कि अभियुक्त भटवाड़ी ब्लॉक के सौरा, सारी के जंगलों से प्रतिबंधित काजल लकड़ी लेकर जा रहे थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ