Ad

Ad
Powered by U Times

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा: उत्तरकाशी जनपद में 14 से 22 जनवरी तक घंटा घड़ियालों की गूंज, जलेंगे दीप, निकाली जाएंगी झांकियां

U Times, उत्तरकाशी

जिले में 14 जनवरी उत्तरायणी पर्व से लेकर 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम तक सांस्कृतिक उत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान पूरे जनपद में प्रमुख मंदिरों में आरती भजन कीर्तन, देवालयों, घाटों पर दीप उत्सव एवं रामचरितमानस पाठ अयोजित किए जाएंगे। आगामी 22 जनवरी को जिले में मदिरा एवं मांस की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

U Times, No.1

शासन के निर्देश पर सांस्कृतिक उत्सव को लेकर मुख्य विकास अधिकारी जयकिशन ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारियाँ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 14 जनवरी से 22 जनवरी तक जनपद के मंदिरों, घाटों, नगर की सफाई करने तथा सरकारी कार्यालय भवन स्कूल भवनों एवं सार्वजनिक स्थानों पर लाईटिंग करने व स्वच्छता बनाए रखने हेतु निर्देश दिए। 

इस उत्सव के आयोजन हेतु जिला एवं विकासखंड स्तर पर समितियों का गठन कर धार्मिक स्थलों पर आम लोगों की सहभागिता से कलश यात्रा एवं झाकियों का आयोजन जैसे कार्यक्रम किये जाएंगे। इन आयोजनों में महिला मंगल दल, युवक मंगल दल एवं स्वयं सहायता समूह की सहभागिता भी रहेगी। 

सीडीओ ने जनपद के सभी जनमानस को इस उत्सव को मनाने की अपील करते हुए कहा कि उत्सव के दौरान पूरे जनपद में प्रमुख मंदिरों में आरती भजन कीर्तन, देवालयों, घाटों पर दीप उत्सव एवं रामचरितमानस पाठ अयोजित किए जाएंगे। 

उन्होंने अधिकारियों को उत्सव के आयोजन के लिए समय से सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम से संबन्धित विवरण फोटो व वीडियो सहित संबंधित नोडल अधिकारी को उपलब्ध कराए जांय।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ