Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तराखंड आने के लिए कोविड टेस्टिंग, वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने को लेकर सरकार का बड़ा निर्णय

शिव सिंह थलवाल, देहरादून। 

उत्तराखंड में बाहर से आने वाले तीर्थ यात्रियों व पर्यटकों को फिलहाल कोविड-19 टेस्टिंग व वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने की अनिवार्यता नहीं होगी।

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए राज्य सरकार ने भीड़ से बचाव के दृष्टिगत  कोविड-19 टेस्टिंग, वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट एवं अन्य किसी भी प्रकार की चेकिंग की अनिवार्यता से मना किया है।

उत्तराखण्ड में बाहर से आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं की कोविड जांच को लेकर भ्रम की स्थिति दूर करने के लिए बीते देर शाम उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव डॉ एसएस संधु ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा के सफल संचालन पर जोर दिया और कहा कि अगले आदेशों तक यात्रियों एवं श्रद्धालुओं को राज्य की सीमा पर होने वाली असुविधा एवं भीड़ से बचाव के दृष्टिगत कोविड-19 टेस्टिंग वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट एवं अन्य किसी भी प्रकार की चेकिंग की अनिवार्यता नहीं है। सभी श्रद्धालुओं को उत्तराखण्ड में चारधाम यात्रा को पर्यटन विभाग द्वारा संचालित पोर्टल पर पूर्व की भांति पंजीकरण कराना अनिवार्य है। 


चारधाम यात्रा व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए

सीएस संधु ने आगामी चार धाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करते हुए राज्य में यात्रा से जुड़े जिला स्तरीय अधिकारियों को व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। बैठक में सचिव स्वास्थ्य, सचिव पर्यटन, सचिव धर्मस्व, सचिव परिवहन, पुलिस महानिदेशक मुख्य कार्यकारी अधिकारी बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति एवं अन्य अधिकारियों सहित यात्रा से जुड़े सभी जनपदों के जिलाधिकारी मौजूद रहे। सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर एवं सचिव स्वास्थ्य राधिका झा ने यात्रा को लेकर  जरुरी जानकारी दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ