Ad

Ad
Powered by U Times

लंबगांव में गायत्री परिवार का यज्ञ हवन सम्पन्न हुआ, सदस्यों ने की सुख समृद्धि की कामना

 U Times, लंबगांव

जीआईसी लंबगांव में गायत्री परिवार प्रतापनगर इकाई की ओर से आयोजित यज्ञ हवन कार्यक्रम संपन्न हुआ। गृह गृहे गायत्री यज्ञ अभियान के अंतर्गत आयोजित हवन यज्ञ कार्यक्रम में वक्ताओं ने इसके वैज्ञानिक महत्व पर विस्तृत प्रकाश डाला।

  Photo: U Times

मंगलवार को जीआईसी लंबगांव में पर्यावरण शुद्धि और वातावरण में फैली विषाक्तता के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से यज्ञ हवन कार्यक्रम संपन्न किया गया। लंबगांव नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रोशन रांगड़ भी हवन यज्ञ में सम्मिलित हुए। रोशन रांगड़ ने शांतिकुंज की टीम का आभार प्रकट करते हुए कहा कि नगर को कोरोना से मुक्त रखने और क्षेत्र की सुख-समृद्धि के लिए हवन यज्ञ जरूरी है। उन्होंने वातावरणीय संतुलन के लिए गायत्री परिवार से समय-समय पर यज्ञ हवन सम्पन्न करवाने की अपील की। शान्तिकुंज नई टिहरी के प्रमुख बी.पी. बधानी ने यज्ञ के वैज्ञानिक महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि आज जब रासायनिक खाद्यान्न और कृत्रिम जीवन पद्धति की प्रचुरता के कारण मानव अस्तित्व खतरे में पड़ गया तो इसका एक मात्र उपाय वातावरण में फैली विषाक्तता को वायु में आक्सीजन की शुद्धता बढ़ाने से ही सम्भव है। जो सिर्फ और सिर्फ जड़ी बूटी और गौ-घृत को शुद्ध भावना के साथ हवन से सूक्ष्मीकृत प्रक्रिया द्वारा ही सम्भव हो पाता है।

    Photo: U Times
इस अवसर पर नीलकंठ व्यास, रामदेव, कुंवरी कलूड़ा, पुष्पा देवी, मनोज, भगत सिंह, आनन्द स्वरूप, जगमोहन थलवाल, हाॅक्सी ग्रुप के डोभाल, गुप्ता, बिष्ट भी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ