Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी जिला अस्पताल से गायब मरीज कहां गया, पता लगाने की बजाय ढीली पड़ी पुलिस

U Times, उत्तरकाशी

जिला अस्पताल से कुछ दिन पहले गायब मरीज का अब तक कोई सुराग नहीं है। पुलिस भी मामले को गंभीरता से नहीं ले रही। ये आरोप मरीज के परिजनों ने पुलिस पर लगाए हैं। मरीज के गायब होने से परिजन परेशान हैं। परिजनों ने पुलिस और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। 

बता दें कि जिला अस्पताल के जनरल वार्ड में भर्ती एक मरीज कुछ दिन पहले रातों रात अस्पताल से गायब हो गया और ड्यूटी पर तैनात अस्पताल कर्मचारियों को कानों कान खबर तक नहीं लगी। बताया गया कि बीते शनिवार सुबह को भटवाड़ी ब्लॉक के झाला गांव ‌निवासी बचन लाल (55) को उसके परिजनों ने छाती में दर्द की शिकायत पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां से अगले दिन रविवार रात करीब साढ़े दस बजे वह अपना सामान लेकर कहीं निकल गया। सोमवार को परिजनों को उसका सामान जिला अस्पताल से करीब 500 मीटर दूर उजेली क्षेत्र से बरामद हुआ। बचन लाल की बहन नौमी देवी, धर्मेंद, प्रिया आदि ने बताया कि उजेली क्षेत्र से उसके कपड़े, पर्स, तकिया व बिस्तर मिले थे। इस संबंध में उनके द्वारा गुमशुदगी दर्ज करवाई गई है। मरीज के पास दो मोबाइल फोन भी हैं, जो कि ‌स्विच ऑफ आ रहे हैं। परिजन नौमी देवी ने बताया कि मरीज का पता लगाने के लिए हर रोज अस्पताल और पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिसके चलते परिजन खासे चिंतित हैं और घर परिवार में तनाव का माहौल व्याप्त है। 

अस्पताल प्रबंधन भी मामले से पल्ला झाड़ रहा है। हालांकि सीएमएस Dr. एसडी सकलानी ने बताया कि मरीज अस्पताल से घबराहट होने का बहाना बनाकर वार्ड से बाहर गया और वापस नहीं लौटा। सीसीटीवी फुटेज में व्यक्ति बाहर जाते हुए देखा गया।

 मामले में उत्तरकाशी थाने के एसओ कमल कुमार लुंठी ने बताया कि व्यक्ति की तलाश में बीते दिन एसडीआरफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन कुछ पता नहीं चला। पुलिस व्यक्ति को ढूंढने का प्रयास कर रही है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ