Ad

Ad
Powered by U Times

खाद्य विभाग के 6 अधिकारियों का तबादला करने पर मंत्री रेखा खासी नाराज, रोके तबादले !

 U Times, देहरादून

उत्तराखंड में एक बार फिर खाद्य पूर्ति विभाग चर्चा का विषय बना है। जहां खाद्य आयुक्त के 6 जिला पूर्ति अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी करने पर मंत्री खासे नाराज हो गए। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने आदेश को तत्काल प्रभाव से रोकने का पत्र जारी कर दिया।

 U Times: No.1

खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने पत्र जारी करते हुए कहा कि जिला पूर्ति अधिकारियों के स्थानांतरण व तैनाती विषयक आदेश बिना अधोहस्ताक्षरी से अनुमोदन कर जारी किया गया है, जिसे तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है। जिसके बाद इस पूरे मामले में विभाग की खासी किरकिरी हो रही है। ऐसे में अपर आयुक्त की भूमिका पर भी सवाल उठने शुरु हो गए।


मंत्री रेखा आर्या ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की है और खाद्य आयुक्त सचिन कुर्वे पर सख्त कार्यवाही करने को कहा है।

खाद्य आयुक्त सचिन कुर्वे ने जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन सहित 5 जिलापूर्ति अधिकारियों के ट्रांसफर का ऑर्डर जारी किया था, जिसे खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने ‘रूल ऑफ बिज़नेस का उल्लंघन’ करार देते हुए निरस्तीकरण के आदेश दिए हैं।



मंत्री ने दो टूक कहा कि खाद्य आयुक्त द्वारा शासन एवं मंत्रालय के अनुमोदन के बिना ट्रांसफर आदेश जारी करना ट्रांसफर एक्ट का भी उल्लंघन है।

Main menu पर और भी खबरें पढ़ें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ