Ad

Ad
Powered by U Times

बम भोले के जयकारों से गूंजे उत्तरकाशी के शिवालय, टिहरी के ओणेश्वर महादेव मंदिर में जुटे भक्त

 U Times, उत्तरकाशी/ टिहरी

सावन माह के पहले सोमवार को उत्तरकाशी के शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। 

  U Times :खबरों में No. 1

उत्तरकाशी के विश्वनाथ मंदिर, शक्ति मन्दिर, हनुमान मंदिर, प्राचीन कालेश्वर मंदिर, संग्राली गांव में विमलेश्वर महादेव, पुजारगांव धनारी में सिद्धेश्वर मंदिर तथा पिपली में धनेश्वर मंदिर, नाकुरी के नागेश्वर धाम सहित जिले भर के शिवालयों में जलाभिषेक को लेकर सुबह से श्रद्धालुओं की शिवलिंग पर जलाभिषेक को भीड़ रही। शहर के प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में सुबह करीब चार बजे से श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थी। श्रद्धालुओं ने शिवालयों में गंगाजल, दूध,  दही से जलाभिषेक कर बेलपत्र, चावल व पुष्प से भगवान शिव की पूजा की। 

टिहरी के शिवालयों में जुटे भक्त

दूसरी ओर, नई टिहरी तथा आसपास के क्षेत्रों में सोमवार सुबह ही श्रद्धालु मंदिरों में पहुंचे और भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर शिवलिंग का जल और बेलपत्री से अभिषेक किया। टिहरी में कोटेश्वर, देवलसारी, सत्येश्वर, बगासू महादेव, कुंजेश्वर, चंद्रेश्वर, बूढ़ाकेदार, बेलेश्वर और त्रिदेव मंदिर में पहुंचकर शिव भक्तों ने शिवलिंग का जलाभिषेक कर भगवान भोले से मनौती मांगी।  

   Photo: U Times

प्रतापनगर स्थित ओणेश्वर महादेव मंदिर में क्षेत्र के विभिन्न गांव से श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर शिवलिंग पर जल चढ़ाया। गांवों से कई किमी की पैदल दूरी नापकर भक्त देवल स्थित ओनेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक को पहुंचे। इसके चलते क्षेत्र में भक्ति का खासा माहौल देखा गया।

और भी खबरें पढ़ें...

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ