Ad

Ad
Powered by U Times

बंदरकोट में गंगोत्री हाईवे पर यातायात चालू, आठ घंटे से ज्यादा रहा ठप

 U Times, उत्तरकाशी

भारी बारिश के कारण जिला मुख्यालय से कुछ दूरी पर बंदरकोट के समीप लगातार पत्थर गिरने से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए दिनभर ठप रहा। करीब नौ घंटे बाद बंदरकोट में मार्ग खुल गया है। 

 U Times, Photo, Click video 👇

दिनभर यहां मार्ग के दोनों ओर वाहन जाम में फंसे रहे। दोपहर बाद मार्ग न खुलने पर जिला प्रशासन ने देवीधार-संकूर्णाधार बाइपास से वाहनों की आवाजाही शुरू करा दी है। बारिश के बीच बंदरकोट, मातली में पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है, जिस कारण राजमार्ग पर यातायात फिर से ठप हो सकता है।

उत्तरकाशी जिले में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश के कारण मातली के समीप बंदरकोट में गंगोत्री नेशनल हाईवे पर लगातार चट्टानी पत्थर गिरने से आवाजाही ठप रही। यहां दो दिन के भीतर राजमार्ग तीन बार बंद हो चुका है। बीती रात भी 11.30 पर हाईवे यातायात के लिए बंद हो गया था। हालांकि मार्ग को आधा घंटे के अंदर बहाल कर दिया गया। गुरूवार की सुबह करीब सवा नौ बजे बंदरकोट में भारी मात्रा में मलबा आने से हाईवे फिर से अवरुद्ध हुआ। दिनभर रिमझिम बारिश के बीच हाईवे पर यातायात ठप रहने से यात्री और स्थानीय लोग परेशान रहे। बाद में डीएम अभिषेक रूहेला ने भी बंदकोट में अवरुद्ध सड़क मार्ग का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। यहां करीब 200 मीटर तक पहाड़ी से रुक- रुक कर पत्थर गिर रहे हैं। डीएम के निर्देश पर वाहनों को देवीधार- संकूर्णा बाईपास से गुजारा जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ