Ad

Ad
Powered by U Times

गंगोत्री नेशनल हाईवे पर आज सुबह यातायात फिर शुरु, बंद होने की संभावना बरकरार

प्रकाश रांगड़, उत्तरकाशी

Latest Update: गंगोत्री हाईवे पर आज शनिवार सुबह सात बजे यातायात शुरू, बारिश के कारण मलबा आने का सिलसिला जारी। फिर से बंद होने की संभावना बरकरार। वर्तमान में आवाजाही हो रही है। 

Yesterday: उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से कुछ दूरी पर स्थित भूस्खलन प्रभावित बंदरकोट जोन गंगोत्री नेशनल हाईवे पर खासी मुश्किलें खड़ी कर रहा है। भारी बारिश के कारण बंदरकोट के पास गंगोत्री हाईवे शुक्रवार को भी घंटों तक आवाजाही के लिए ठप रहा। तड़के सुबह भारी मात्रा में चट्टानी मलबा गिरने से हाईवे आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद हो गया था। हालांकि करीब सात घंटे बाद बीआरओ की ओर से राजमार्ग को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया, जिससे मुसाफिरों ने राहत की सांस ली। लेकिन देर शाम को करीब 8 बजे बंदरकोट में बारिश के कारण हाईवे पर आवाजाही फिर से बाधित हो गई है। उधर, यमुनोत्री हाईवे पर भी सुबह स्यानचट्टी के पास कुठार में रोड कटिंग का मलबा आने से मार्ग अवरूद्ध रहा।


  U Times: खबरों में No.1

 भारी बारिश के कारण यहां चट्टानी पत्थरों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। जिस तरह यहां लगातार मलबा गिर रहा है, उसके चलते बंदरकोट जोन दिनों दिन चुनौती बनकर उभर रहा है। ऐसे में मौजूदा बरसाती सीजन में यहां से सफर करना जानलेवा साबित हो सकता है।
शुक्रवार को सुबह साढ़े चार बजे बंदरकोट व सिंगोट के पास गंगोत्री हाईवे मलबा आने से बंद हो गया था। बीआरओ की मशीनरी सुबह हाईवे बहाल करने में जुटी रही। सुबह करीब सवा 11 बजे हाईवे को यातायात के लिए खोल दिया गया। गुरूवार को यहां दिनभर राजमार्ग बंद रहने से डीएम के निर्देश पर देवीधार-संकूर्णा बाइपास से वाहनों की आवाजाही को डायवर्ट कर दिया गया था। शुक्रवार को बंदरकोट में फिर से वाहनों की आवाजाही को हरी झंडी मिल गई। लेकिन देर शाम बंदरकोट में आवाजाही फिर ठप हुई है। 


  Photo: U Times

उधर, यमुनोत्री हाईवे पर स्यानचट्टी में रोड कटिंग कार्य के चलते कुठार के पास सुबह हाईवे पर आवाजाही रोक दी गई। मलबा साफ करने के कुछ घंटों के बाद एनएच बड़कोट के अधिकारियों ने माग को आवाजाही के लिए बहाल कर दिया था। यहां पर मलबा लगातार हाईवे पर गिरने से यातायात प्रभावित हो रहा है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि गंगोत्री राजमार्ग देर शाम फिर ठप हो गया है।

Read More Updates...

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ