Ad

Ad
Powered by U Times

UKSSSC घपला: हाकम सिंह को उत्तरकाशी और धामपुर लेकर जाएगी एसटीएफ, दो अपर निजी सचिव सस्पेंड!

 U Times, देहरादून

उत्तरकाशी के जखोल सीट से जिला पंचायत सदस्य और वीपीडीओ भर्ती घपले का मुख्य आरोपी हाकम सिंह रावत को STF ने आज मंगलवार से तीन दिन की रिमांड पर लिया है। इस दौरान STF उससे पूछताछ कर केस से जुड़ी अहम कड़ियां जोड़ने का प्रयास करेगी। STF के अधिकारियों ने बताया कि हाकम सिंह को उत्तरकाशी और धामपुर (बिजनौर) ले जाया जाएगा। जहां से आरोपी के निशानदेह पर जांच में कड़ियां जोड़ी जाएंगी।

  U Times, खबरों में No.1

एसटीएफ ने हाकम सिंह के करीबी शिक्षक तनुज शर्मा को भी दो दिन की रिमांड पर लिया है। हाकम सिंह से गहन पूछताछ कर एसटीएफ मामले में पुख्ता साक्ष्य जुटाकर आगे कुछ और सफेदपोशों को भी गिरफ्तार कर सकती है। वैसे भी हाकम के साथ स्थानीय स्तर पर महिला जनप्रतिनिधि और अन्य लोगों के नाम पहले से जुड़ रहे हैं, जिन पर STF की नजर है। इन सबसे हटकर सबकी नजर इस बात पर है कि हाकम का हाकिम कौन है और वो कब तक एसटीएफ की गिरफ्त में आयेगा। गिरफ्त में आयेगा भी या महज ये एक सवाल रह जायेगा।

त्रिवेंद्र राज में पॉवरफुल था हाकम ? 

हाकम सिंह के हाकिम का पता अभी तक तो नहीं लगा, लेकिन त्रिवेंद्र सरकार के कार्यकाल में उसके पॉवरफुल होने की कहानी मीडिया खबरों में चर्चा का विषय बनी है। सबसे ज्यादा चर्चा का विषय उसकी मां की तबियत खराब होने पर डीएम उत्तरकाशी को हेलीकॉप्टर के लिए लिखे आवेदन की हो रही है। जब त्रिवेंद्र सरकार ने 2018 में हाकम की मां के लिए सरकारी कोष से धन खर्च कर हेलीकॉप्टर मोरी भिजवाया था। आमतौर पर ये नियमों के विपरीत है, किसी व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए इस तरह सरकारी कोष से लाखों रुपए खर्च कर हेलीकॉप्टर की व्यवस्था नहीं की जाती है, लेकिन हाकम सिंह पर त्रिवेंद्र सरकार शायद मेहरबान  थी।

मामले में आरोपित दो अपर निजी सचिव निलंबित

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) भर्ती परीक्षा धांधली में पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर आरोपित अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप सिंह एवं अपर निजी सचिव गौरव कुमार चौहान को सस्पेंड कर दिया गया है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आदेश जारी कर दिए हैं।

और भी खबरें पढ़ें...

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ