Ad

Ad
Powered by U Times

पेपर लीक: गिरफ्तार अंकित विधायक डोभाल के भाई का करीबी, मामले में अंकित से कोई वास्ता नहीं: विधायक

 U Times, देहरादून/उत्तरकाशी

 उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा के वीडीओ भर्ती पेपर लीक मामले में STF ने उत्तरकाशी जिले के नौगांव निवासी अंकित रमोला (32) को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पेयजल निगम में तैनात एक जेई को हिरासत लिया गया है। जिससे पूछताछ चल रही है। STF उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लेगी। 

  U Times, No.1

अंकित रमोला पूर्व में गिरफ्तार जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह और यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल के भाई का करीबी बताया जा रहा है। इस मामले में विधायक डोभाल ने कहा है कि उनका इस मामले में गिरफ्तार अंकित से कोई वास्ता नहीं है। यह जरूर है कि उसके डंपर मेरे स्टोन क्रशर प्लांट में चलते हैं। डोभाल ने कहा कि STF भर्ती घोटाले की निष्पक्षता से जांच करे और इस मामले में शामिल सभी लोगों पर कड़ी कार्रवाई करे। 

खुलेआम करता था नौकरी देने का दावा, पत्नी को भी परीक्षा में शामिल कराया

उसके बारे में बताया जाता है कि वो हाकम सिंह के एजेंट के रूप में काम करता था और उस के बल पर क्षेत्र में खुलेआम पटवारी (राजस्व उप निरीक्षक), कनिष्ठ सहायक बनाने का दावा करता था। अंकित ने बड़कोट डिग्री कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ा था लेकिन इस चुनाव में उसकी जीत नहीं हुई। लेकिन यहीं से उसका नेताओं से संपर्क हुआ। उसने क्रशर प्लांट उद्योग में डंपर लगाकर पैसे कमाए। करीब 4 साल पहले जब उसकी शादी मोरी क्षेत्र से हुई तो वह हाकम सिंह के संपर्क में आया। इस भर्ती परीक्षा में उसने अपनी पत्नी को भी शामिल कराया, लेकिन वह पास नहीं हुई।

पेपर देने वाले छात्रों को कई स्थानों पर लेकर गया

वहीं एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि जांच में सामने आया कि पूर्व में गिरफ्तार जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह के कहने पर सुनारा नौगांव निवासी अंकित सेटिंग से पेपर देने वाले छात्रों को कई स्थानों पर लेकर गया। कुछ छात्रों को पूर्व में गिरफ्तार शिक्षक तनुज शर्मा के घर भी लेकर गया और उनसे रुपये की लेनदेन की डील कराने में शामिल रहा।

अपको बता दें कि एसटीएफ ने अंकित को बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। आरोपी के खिलाफ घपले से जुड़े साक्ष्य मिलने पर गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उससे कुछ अन्य के भी घपले में शामिल होने की जानकारी मिली है, जिनकी STF तलाश में जुटी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ