Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में सूअरों की चूं चां से मोहल्लेवासी परेशान, डीएम को ज्ञापन

U Times, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी नगर क्षेत्र में सूअरों के आतंक से लोग खासे परेशान हैं। सूअरों के कारण लोगों का मोहल्ले में जीना दूभर हो रहा है। उत्तरकाशी में केदार मार्ग, पोस्ट ऑफिस, केदार मंदिर, रामलीला मैदान आदि जगहों पर घरों के सामने सूअर अपना डेरा डालकर गंदगी फैलाते रहते हैं। लोगों ने बताया कि सूअर पालकों ने सूअरों को खुला छोड़ रखा है। स्थानीय निवासी लोकेंद्र सिंह बिष्ट, गोल्डी रावत आदि ने बताया कि केदार मार्ग पर सबसे ज्यादा दिक्कत है। यहां केदार मंदिर के सामने और नगरपालिका कॉम्पलैक्स के भीतर तक सूअरों ने डेरा डाला है। रातभर सूअर यहीं चूं चां करते रहते हैं और लोगों को सोने तक नहीं देते। कभी कभार तो घरों में भी घुस जाते हैं। 

सूअरों के साथ मोहल्ले के कुछ लोग भी ढीट बने हैं। रात में चुपके से बचा खुचा खाना इत्यादि घरों से केदार मार्ग पर लाकर डाल देते हैं और फिर पहले से ही यहां डेरा जमाए सूअर कूड़े पर टूट पड़ते हैं। जिससे इस मोहल्ले में गंदगी कम होने का नाम नहीं ले रही। इस संबंध में प्रतिनिधियों ने डीएम को भी ज्ञापन दिया है और शीघ्र प्रशासन और नगरपालिका से सूअरों से निजात दिलाने की मांग रखी है। ज्ञापन देने वालों में बीजेपी नेता लोकेन्द्र सिंह बिष्ट, सभासद महावीर चौहान, सभासद गोविंद गुसाईं, सभासद मनोज शाह, बीजेपी के जितेंद्र पंवार, विशन सिंह राणा शामिल थे।

सूअरों और कुत्तों की मौतों की जांच हो

डीएम को सौंपे ज्ञापन में प्रतिनिधियों ने बताया कि सूअरों से जानलेवा बीमारी फैल सकती है। श्रीनगर गढ़वाल में भी अफ्रीकन स्वाईन फ्लू ने दस्तक दी है। जिसके चलते श्रीनगर गढ़वाल में इस संक्रमण के चलते अब तक 350 से अधिक सूअर मर चुके हैं। इधर उत्तरकाशी में भी लगातार सूअरों के मारने व आवारा कुत्तो के बड़ी संख्या में मरने की खबर है। इसलिए जिला प्रशासन व नगर पालिका परिषद को उत्तरकाशी में भी सूअरों को खुलेआम विचरण पर रोक लगाने के साथ ही इसकी जांच करनी चाहिए कि किस अज्ञात बीमारी से बड़ी संख्या में उनकी मौतें हो रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ