Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में गर्भवती महिला को लेने देहरादून से पहुंची एयर एंबुलेंस !

U Times, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी जिला महिला अस्पताल में शनिवार देर शाम को पहुंची गर्भवती महिला की गंभीर समस्या को देखते हुए महिला को आज एयर एंबुलेंस से दून पहुंचाया गया। 


 U Times, No.1

सीएमओ केएस चौहान ने रविवार को बताया कि डुंडा ब्लॉक के गाजणा क्षेत्र में कमद गांव की राजमा देवी बीती रात अस्पताल में भर्ती कराई गई थी। उसकी पहली डिलिवरी ऑपरेशन द्वारा हुई है और दूसरी डिलिवरी भी ऑपरेशन से ही होनी है। ऐसे में किसी प्रकार का रिस्क लिए बिना महिला को तत्काल मातली हेलीपैड से एयर एंबुलेंस के माध्यम से दून रेफर किया गया है। जिला पंचायत सदस्य प्रदीप भट्ट ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय में फोन कर आनन फानन में एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की गई और महिला को दून महिला अस्पताल  पहुंचाया गया। उन्होंने मामले का संज्ञान लेने पर सीएम का धन्यवाद किया। आपको बता दे कि हाल ही में पुरोला की एक गर्भवती महिला को समय पर इलाज न मिलने से उसने दम तोड़ दिया था। वहीं सीएम कार्यालय ने जिस तरह तुरंत संज्ञान लेकर एयर एंबुलेंस भिजवाया है, उससे कमद गांव की प्रसूता को सही समय पर देहरादून पहुंचाने में मदद मिली है। 

बता दें कि उत्तरकाशी का जिला महिला अस्पताल लंबे समय से डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है, जिस कारण महिला मरीजों को अक्सर क्रिटकिल कंडीशन में हायर सेंटर के लिए रेफर किया जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ