Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तराखंड में 1000 करोड़ की पूंजी निवेश करेगा पतंजलि, गंगोत्री से बाबा रामदेव का ऐलान

 UKSSSC ब्रेकिंग न्यूज: 

पेपर लीक मामले में दो लाख के ईनामी वान्टेड सादिक मूसा और एक लाख ईनाम वाला आरोपी योगेश्वर राव लखनऊ से गिरफ्तार

प्रकाश रांगड़, गंगोत्री

बुधवार को गंगोत्री धाम पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारी सरकार ने उत्तराखंड को विश्व की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने का जो संकल्प लिया है, उसको पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस मौके पर सीएम ने रक्तवन यात्रा को निकले संयुक्त अभियान दल के सदस्यों और देश विदेश के श्रद्धालुओं को गंगा की स्वच्छता व अविरलता की शपथ दिलाई। वहीं, योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि उत्तराखंड की समृद्ध सांस्कृतिक और स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए एक हजार करोड़ से अधिक की पूंजी निवेश करेगा। 

  U Times, खबरों में No.1

स्वामी रामदेव ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य का अनुष्ठान उत्तराखंड से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को विश्व की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने का काम करेंगे। राज्य दुनिया का आयुर्वेद के क्षेत्र में नेतृत्व करे, इसके लिए पतंजलि सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है।

 U Times

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और योग गुरु बाबा रामदेव ने गंगोत्री हिमालय के रक्तवन के लिए संयुक्त अभियान दल को फ्लैग ऑफ के साथ रवाना किया। इस अभियान दल में पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण और नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट समेत 10 सदस्य शामिल हैं, जो रक्तवन में अनाम चोटियों और औषधीय वनस्पतियों की खोज करेगा। 14 से 25 सितंबर तक चलने वाले इस अभियान में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान, भारतीय पर्वतारोहण संस्थान और पतंजलि योगपीठ हरिद्वार संयुक्त मिशन पर हैं।

    U Times

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के पूर्व जनसंपर्क अधिकारी किशोर भट्ट, जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला, एसपी अर्पण यदुवंशी, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण,नगर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल, अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, एसडीएम चतर सिंह चौहान, मीनाक्षी पटवाल,जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश चौहान, जिला महामंत्री हरीश डंगवाल, गंगा विचार मंच के लोकेंद्र सिंह बिष्ट, प्रधानाचार्य निम कर्नल अमित बिष्ट, जय प्रकाश भट्ट, गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष हरीश सेमवाल,सचिव सुरेश सेमवाल, निखिल सेमवाल, राजेश सेमवाल आदि थे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ