Ad

Ad
Powered by U Times

हाकम सिंह के रिजॉर्ट पर आज नहीं चलेगा बुलडोजर, कब चलेगा अधिकारियों ने किया साफ

 प्रकाश रांगड़, उत्तरकाशी

UKSSSC भर्ती घपले में गिरफ्तार उत्तरकाशी जखोल जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत के रिजॉर्ट पर आज बुलडोजर नहीं चलेगा। कई न्यूज़ पोर्टल और अखबार वालों ने लिखा है कि आज सांकरी रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलेगा, लेकिन गोविंद पशु विहार राष्ट्रीय पार्क मोरी के अधिकारियों ने साफ किया है कि बुलडोजर चलाने की कार्रवाई नियमानुसार की जाएगी। 

  U Times, खबरों में No.1: प्रदेश का सबसे भरोसेमंद  न्यूज पोर्टल

इसके लिए पहले हाकम सिंह के नाम नोटिस भेजा जाएगा। उसके बाद ही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। करोड़ों की संपत्ति के मालिक हाकम सिंह को आज रात तक वन विभाग वाइल्ड लाइफ सेक्शन 34 के तहत नोटिस जारी करेगा।

गोविंद पशु विहार के उप निदेशक डीपी बलोनी ने रविवार को बताया कि जांच में हाकम सिंह की संपति वन विभाग की भूमि पर पाई गई है, जिसमें सेब के बाग और रिसोर्ट शामिल है। विभाग की ओर से इस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे आज सुबह सांकरी जा रहे हैं और लीगल नोटिस जारी करने के बाद तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए आगामी मंगलवार तक संभवत अवैध ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेंगे। 

आपको बता दें कि ये खबरें अखबारों और कुछ न्यूज पोर्टलों में बिना पुष्ट किए चलाई जा रही है कि हाकम सिंह की संपत्ति पर आज बुलडोजर चलेगा। एसपी उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी के हवाले से एक फर्जी लेटर भी कुछ न्यूज पोर्टल वालों ने डाला है, जिसमें आज हाकम के रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाने की बात लिखी गई है। जबकि एसपी ने बताया कि उनकी ओर से ऐसा कोई भी लेटर जारी नहीं हुआ है।

हाकम की अवैध संपति पर एसटीएफ ने किया बड़ा खुलासा

हाकम की अवैध संपत्तियों का यह खुलासा एसटीएफ और राजस्व विभाग की संयुक्त जांच में हुआ है। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, हाकम की अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई होगी।

 डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर हाकम सिंह की बेनामी और अवैध संपत्तियों का पता लगा लिया गया है। तहसील मोरी के ग्राम सिदरी में हाकम का रिजॉर्ट सरकारी भूमि पर बना है। गोविंद वन्यजीव विहार पुरोला की जमीन पर भी हाकम ने अवैध निर्माण किया है।

 डीजीपी के अनुसार, हाकम ने रिजॉर्ट को होम स्टे बनाने के लिए आवेदन किया था। लेकिन, जरूरी कागजात न होने पर उसने पंजीकरण नहीं कराया और अवैध संचालन करता रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ