Ad

Ad
Powered by U Times

मोरी से गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक को जेल भेजा, सुरक्षा एजेंसियों की सुस्ती पर उठे सवाल

 U Times, मोरी

मोरी पुलिस ने संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक को सोमवार को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। मोरी थानाध्यक्ष मोहन कठैत ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम और 14 विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। इन सबके बावजूद विदेशी नागरिक के इस तरह रिमोट एरिया में बिना कागजात के घुसने पर लोकल सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता पर भी सवाल उठ रहे हैं।

U Times, No.1

सूत्रों की माने तो यह कई दिनों से भारत में घूम रहा था और एक सप्ताह से मोरी क्षेत्र में निवास कर रहा था। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां क्या कर रहीं थीं और इतनी सुस्ती क्यों बरती गई, ये बड़ा सवाल है।

बता दें कि गत दिवस रविवार को मोरी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पर्यटक स्थल सांकरी बाजार में एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया था। लेकिन उसकी भाषा स्पष्ट रूप से समझ में नहीं आ पा रही थी। काफी पूछताछ करने पर पुलिस उसका नाम पता लगा पाई। उसने अपना नाम मोहम्मद तारिफ पुत्र रिझाउन, निवासी कोशेर ढाका बांग्लादेश बताया था। जिसके बाद पुलिस ने उत्तरकाशी मुख्यालय को सूचना दी और भाषा ज्ञाता (language expert) को बुलाया। उन्होंने संदिग्ध बांग्लादेशी से उसकी ही भाषा बातचीत की, लेकिन वह अपना नाम और पता ही बता पाया। जिसके बाद पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया और उसे जेल भेज दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ