Ad

Ad
Powered by U Times

आधी रात आए भूकंप में छह लोगों की जान गई, दहशत में कटी लोगों की रात !

प्रकाश रांगड़, भारत/नेपाल

उत्तराखंड, राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेपाल के साथ ही उत्तराखंड में झटके काफी तेज थे। भूकंप के झटके रात 1:57 पर महसूस किए गए। नेपाल में इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद नेपाल में 3:15 बजे फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए।

U Times, No.1

नेपाल में डोटी जिले के पूर्वी चौकी गांव के परिषद 03 अध्यक्ष राम प्रसाद उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को (Accornding to local time) करीब 2:12 बजे 6.6 तीव्रता का तीसरा जोरदार झटका लगा, जिससे एक घर गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। यहां गैरगांव से मौतों की सूचना है। भारत में नई दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भी झटके महसूस किए गए। इससे पहले 19 अक्टूबर को काठमांडू में 5.1 तीव्रता का भूकंप आया था। जबकि उत्तराखंड में बीती 6 नवंबर को सुबह 8.33 पर 4.5 तीव्रता का भूकंप आया। जिसका केंद्र टिहरी जनपद के प्रतापनगर में बनाली गांव रहा। 

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में बीती रात आए भूकंप से लोग सहम उठे और घरों से बाहर दौड़ पड़े। ये जनपद भूकंप की दृष्टि से बेहद संवेदनशील जोन में पड़ता है। यहां अक्सर भूकंप आता ही रहता है। भूकंप से उत्तराखंड में नुकसान की अभी तक कोई सूचना नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ