Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी: विधिक शिविर में ग्रामीणों को दी उनके अधिकारों की जानकारी, योजनाओं का लाभ उठाने की अपील

 U Times, उत्तरकाशी

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से भटवाड़ी ब्लॉक के नेताला गांव में मेगा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लोगों को उनके कानूनी अधिकारों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। प्राधिकरण से जुड़े पीएलवी ने जिले के हर गांव में घर-घर और स्कूलों में जाकर लोगों को कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक किया।

U Times, No.1

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उत्तरकाशी श्वेता राणा चौहान सिविल जज सीनियर डिवीजन ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला जज कौशल किशोर शुक्ला के निर्देश पर 31 अक्टूबर से लेकर 13 नम्बर तक पेन इंडिया के अंर्तगत आउटरीच के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम चलाए गए। जिसका समापन ग्राम नेताला में मेगा शिविर के साथ हुआ। उन्होंने बताया कि नेताला गांव में जिला प्रशासन के सहयोग से विभिन्न विभागों के स्टालों के माध्यम से स्थानीय लोगों को भारत सरकार व राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी।

U Times

 राजस्व विभाग की और से उपजिलाधिकारी भटवाड़ी चतर सिंह चौहान ने राजस्व विभाग से जुड़ी सभी योजनाओं को विस्तार से बताया। प्रभारी बीडीओ कैलाश रमोला ने ब्लॉकस्तरीय योजनाओं की जानकारी दी। समाज कल्याण विभाग की और से नन्दराम सेमवाल ने विधवा, दिव्यांग, वृद्ध पेंशन के अलावा अन्य विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। स्वास्थ विभाग की ओर से नाट्य संस्था जीआईजी उत्तरांचल विरासत लोक कला मंच के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का सन्देश दिया। पशु विभाग की ओर से डॉ योगिता अधिकारी ने विभागीय जानकारी दी।

U Times

 पुलिस विभाग की ओर से थानाध्यक्ष मनेरी कमल कुमार ने साइबर अपराध व नशे के बारे में जानकारी दी। पीएलवी राजेश रतूड़ी, रिटेन अधिवक्ता प्रवीन ने विधिक सेवा प्राधिकरण क्या है, कैसे काम करता है तथा कैसे आम जन प्राधिकरण से लाभ ले सकते हैं इसकी जानकारी दी।

U Times

 शिविर में ग्राम प्रधान मधु राणा, प्रधान सिरोर रत्न सिंह, पूर्व प्रधान माहेश्वरी भट्ट, जगदम्बा प्रसाद सेमवाल, जिला पंचायत सदस्य मनोज मिनान, पूर्व जिला पंचायत सदस्य चन्द्रा नेगी, सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम वल्लभ भट्ट, प्रथम सिंह, युवक मंगलदल अध्यक्ष पवन गैरोला, महिला मंगलदल उपाध्यक्ष मीना देवी, सागर सेमवाल, प्रवीन नौटियाल, सूर्या गैरोला आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ