Ad

Ad
Powered by U Times

नौगांव में धरने पर बैठे ब्लॉक कर्मचारी, वीडीओ और ग्रामीणों के विवाद ने पकड़ा तूल

 U Times, नौगांव 

नौगांव ब्लॉक के पाली गांव के ग्रामीण व ग्राम विकास अधिकारी के बीच विवाद बढ़ गया है। ब्लॉक कर्मचारी ग्राम विकास अधिकारी के पक्ष में कार्य बहिष्कार कर ब्लॉक मुख्यालय में धरने पर बैठ गए हैं। जांच टीम के साथ मारपीट पर कर्मचारियों ने आरोपी ग्रामीण के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। दूसरी ओर ग्राम विकास अधिकारी एसोसिएशन उत्तराखंड जनपद शाखा उत्तरकाशी की ओर से डीएम को ज्ञापन दिया गया है। वहीं पाली गांव के ग्रामीणों ने भी बड़कोट एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

U Times, No.1

बता दें कि बीती सोमवार को नौगांव ब्लॉक के अंतर्गत पाली गांव में निर्माण कार्यों के जांच की शिकायत पर खंड विकास अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी, ग्राम विकास अधिकारी अनीता चौहान सहित कर्मचारी जांच पर गए थे। आरोप है कि जांच के दौरान भीष्मचंद के पुत्र बलवंत द्वारा मोबाइल से वीडियो बनाया जा रहा था। इसी दौरान गांव के भीष्मचंद व बलवंत सिंह और ग्राम विकास अधिकारी के बीच झड़प हो गई। जिसके बाद मंगलवार को बड़कोट थाने में वीडीओ अनीता की तहरीर पर बड़कोट थाने में भीष्मचंद और उनके पुत्र बलवंत के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 वहीं कार्रवाई की मांग को लेकर अब ब्लॉक के कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार कर ब्लॉक मुख्यालय में धरना शुरू कर दिया। 

धरना स्थल पर विजय टम्टा, हरि सिंह राणा, आशीष टम्टा, मनीष भट्ट, समीम वेग, यशवंत चौहान, अनिता चौहान, कुशम डोभाल, निशा, वीना डोभाल आदि बैठे । दूसरी ओर भीष्मचंद व बलवंत सिंह के पक्ष में ग्रामीणों ने बड़कोट एसडीएम को ज्ञापन सौंपा तथा रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। ज्ञापन पर सत्ये सिंह, घनश्याम नौटियाल, गिलासी देवी, अखिलेश, प्रदीप, विजयपाल, संगीता, हरिमोहन, भीष्मचंद, जयेंद्र सिंह, मनमोहन आदि के हस्ताक्षर हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ