Ad

Ad
Powered by U Times

चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी के विस्तारीकरण की तैयारी, वायुसेना के लड़ाकू विमान भी उड़ान भर सकेंगे

 U Times, उत्तरकाशी/चिन्यालीसौड़

चीन तिब्बत सीमा से लगे उत्तरकाशी जनपद के चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर इन दिनों वायुसेना के विमान लगातार उड़ान भर रहे हैं। इस बीच इस हवाई पट्टी के विस्तारीकरण की कवायद भी तेज कर दी गई है। प्रदेश सरकार के निर्देश पर लोनिवि चिन्यालीसौड़ ने हवाई पट्टी के 150 मीटर विस्तारीकरण का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा है। हवाई पट्टी के विस्तारीकरण से आपातकाल में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूती मिल सकेगी।

 U Times, खबरों में No.1

दरअसल, शुक्रवार को सुबह 11 बजे लगभग आधा घण्टे तक वायुसेना के दो चीता विमान चिन्यालीसौड़  हवाई पट्टी पर गश्त मारते दिखे। विमानों की उड़ान स्थानीय लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा। नगरपालिका चिन्यालीसौड़ की अध्यक्षा बीना बिष्ट ने बताया कि सीमांत जनपद होने के चलते हवाई पट्टी का विस्तार बेहद जरूरी है। जिसके लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर लोनिवि चिन्यालीसौड़ ने हवाई पट्टी के 150 मीटर विस्तारीकरण का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा है। विभाग के अनुसार इस विस्तारीकरण पर 19.5 करोड़ खर्च होंगे। हवाई पट्टी का विस्तारीकरण होता है तो उसके बाद यहां वायुसेना के लड़ाकू विमान भी उड़ान भर सकेंगे। 
वहीं चिन्यालीसौड़ एयरपोर्ट का काम कर रहे निर्माण निगम के प्रबंधक घनश्याम सिंह ने बताया कि भारतीय सेना चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी और आसपास क्षेत्र में अभ्यास कर रही है। 

ये भी पढ़ें: देवभूमि में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु, करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया

आपातकाल में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूती देने के लिए सेना यहां काम्युनिकेशन सिस्टम का अभ्यास कर रही है। हवाई पट्टी के विस्तारीकरण से यहां सेना का कम्यूनिकेशन सिस्टम और भी मजबूत होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ