Ad

Ad
Powered by U Times

छात्रसंघ चुनाव: उत्तरकाशी जिले के महाविद्यालयों में आर्यन और एबीवीपी का दबदबा

 U Times, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी जिले में शनिवार को हुए छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए। यहां रामचंद्र उनियाल राजकीय महाविद्यालय उत्तरकाशी में छात्र संघ चुनाव में आर्यन ग्रुप के यशवर्धन कोहली अध्यक्ष चुने गए, जबकि सचिव पद पर एनएसयूआई के सचिन पडियार निर्विरोध निर्वाचित हुए।  

U Times, खबरों में No.1

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ डीडी पैन्यूली ने बताया कि डिग्री कॉलेज उत्तरकाशी के छात्रसंघ चुनाव में आर्यन ग्रुप के यशवर्धन 783 मत के साथ विजयी रहे, जबकि विवि प्रतिनिधि पद पर ओम ग्रुप के देवराज बिष्ट 850 मतों के साथ जीते। सचिव पद पर एनएसयूआई के सचिन पडियार, उपाध्यक्ष पद पर ओम ग्रुप के सुधांशु भट्ट, कोषाध्यक्ष पद पर आर्यन ग्रुप की सविता निर्विरोध चुनी गईं। जबकि सह सचिव पद पर विवेक सिंह निर्विरोध चुने गए। देर शाम नतीजों की घोषणा के बाद सभी विजयी प्रत्याशियों को महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ सविता गैरोला ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

ब्रह्मखाल में ऋतिक बने अध्यक्ष 

 राजकीय महाविद्यालय ब्रह्मखाल उतरकाशी में छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर ऋतिक निर्विरोध निर्वाचित हुए। जबकि यहां पहले ही अन्य पदों पर छात्र-छात्राएं पात्रता पूरी नहीं कर पाने की वजह से निर्वाचन नहीं हो सका। निर्वाचन अधिकारी डॉ सुमन प्रकाश की उपस्थिति में महाविद्यालय के प्राचार्य ने विजयी प्रत्याशी को शपथ दिलवाई। 

चिन्यालीसौड़ में राजन अध्यक्ष, अभिषेक सचिव 

 राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी का दबदबा रहा। यहां सभी पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने बाजी मारी। छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी के राजन अध्यक्ष चुने गए। वहीं उपाध्यक्ष पद पर युवराज सिंह सचिव पद पर अभिषेक, सहसचिव पद पर जतिन व कोषाध्यक्ष पद चांदनी ने जीत दर्ज की। जब विवि प्रतिनिधि पद एबीवीपी के रोहित कुमार चुने गए। 


U Times 

चुनाव अधिकारी डॉ प्रमोद कुमार ने बताया कि चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय में हुए छात्रसंघ चुनाव में शनिवार को 93.04 फीसदी मतदान हुआ, जिसमें अध्यक्ष पद पर राजन कुमार को 305, उपाध्यक्ष पद पर युवराज सिंह को 281, सचिव पद अभिषेक को 269, सह सचिव पद पर जतिन को 285 व कोषाध्यक्ष पद पर चांदनी को 277 तथा विवि प्रतिनिधि रोहित कुमार को 270 वोट पाकर विजयी रहे। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद प्राचार्य डॉ प्रभात द्विवेदी ने सभी विजयी प्रतिभागियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

पुरोला में शिवम अध्यक्ष, एबीवीपी का दबदबा 

पुरोला के बीएल जुवांठा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी का दबदबा रहा। यहां अध्यक्ष पद पर शिवम नौडियाल तथा सचिव पद पर महिदेव सिंह राणा चुने गए।

U Times 

पुरोला महाविद्यालय में शनिवार को कड़ी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में मतदान शुरू हुआ। एबीवीपी संगठन के उम्मीदवारों ने कुछ छात्रों के परिचय पत्र न बनने के आरोपों के चलते दोपहर बाद 4 बजे मतगणना देरी से शुरू हुई। 559 में से 471 छात्र-छात्राओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। मतगणना के बाद देर सायं परिणामों की घोषणा की गई। जिसमें अध्यक्ष व सचिव पद पर एवीबीपी का कब्जा रहा है जबकि एनएसयूआई के उमीदवार नौनिहाल सिंह को हार का सामना करना पड़ा। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के शिवम नौडियाल 318, उपाध्यक्ष पद पर अनुज 294, सचिव पद पर, सह सचिव रहीश रावत 287, विश्व विद्यालय प्रतिनिधि पद के लिए धीरेन्द्र रावत 287, सचिव महिदेव सिंह राणा 307 मत मिले। जबकि कोषाध्यक्ष पद के लिए साक्षी को निर्विरोध चुना गया। चुनाव अधिकारी डॉ. यमुना प्रसाद रतूड़ी ने मतगणना के बाद चुनाव परिणामों की घोषणा की। प्राचार्य डॉ एके तिवारी ने पद व गोपनियता की शपथ दिलाई।

बड़कोट में आर्यन ग्रुप के जसवंत बने अध्यक्ष 

राजेंद्र सिंह राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में छात्र संघ चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गए हैं। महाविद्यालय में पंजीकृत कुल 449 मतदाताओं में से 387 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

राजकीय महाविद्यालय बड़कोट के छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर आर्यन ग्रुप के जसवंत सिंह रावत ने 203 मत हासिल कर अपने प्रतिद्वंद्वी प्रफुल जयाड़ा को 21 मतों से हरा कर जीत हासिल की। जबकि महासचिव पद पर एबीवीपी की अंकिता चैहान ने 199 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंद्वी प्रीति नौटियाल को 38 मतों से पराजित किया। वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के निर्देश सिंह ने 208 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंद्वी वंदना को 47 मतों से पराजित किया। कोषाध्यक्ष पद पर रितिका दें 199 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंदी सरला को 38 मतों से पराजित किया। विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के पद पर अरुण कांत ने 184 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंदी मिलन को मात्र 1 मत से हरा कर जीत हासिल की। महाविद्यालय के प्राचार्य डा विनोद कुमार ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी डीपी गैरोला एवं समस्त महाविद्यालय स्टाफ को शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने हेतु बधाई दी।

छात्रसंघ चुनाव के दौरान आपस में भिड़े छात्र, एक घायल

रामचंद्र उनियाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव के दौरान एबीवीपी और ओम ग्रुप के छात्र आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक छात्रनेता घायल हो गए। उसको जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करना पड़ा। यहां विवाद बढ़ने पर मामला थाना पहुंचा जहां दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है।

जानकारी के अनुसार मतगणना को लेकर उत्साहित छात्र संगठनों के समर्थक अपने पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान दो छात्रनेताओं में कहासुनी हो गई और वे आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक छात्र नेता घायल हो गया। घायल छात्र नेता को जिला अस्पताल उत्तरकाशी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। विवाद को देखते हुए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की मतगणना कुछ देर तक रोकी गई । 

पुलिस के मुताबिक छात्रनेता पृथ्वीपाल मटूड़ा और आशुतोष गुसांई ने एक दूसरे के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ