Ad

Ad
Powered by U Times

छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मी बढ़ी, उत्तरकाशी जिले में छात्र संगठनों के प्रत्याशी मैदान में उतरे

प्रकाश रांगड़, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी जिले में छात्रसंघ चुनाव को लेकर डिग्री कॉलेजों में छात्रनेताओं ने राजनीतिक सक्रियता बढ़ा दी है। सभी कॉलेज परिसर पोस्टर और बैनरों से पट गए हैं। इसके साथ ही राजनीतिक छात्र संगठनों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतारकर जीत के लिए कमर कस ली है। 

U Times, खबरों में No.1,... read all news

छात्र प्रत्याशी उतारने के मामले में एबीवीपी सबसे आगे है। जिले के चार में से तीन महाविद्यालयों में एबीवीपी ने विभिन्न पदों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय में अभी तक सिर्फ आर्यन ग्रुप ने प्रत्याशी घोषित किया है।

आगामी 24 दिसंबर को जिले के सभी महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव संपन्न होने हैं। दो वर्ष के लंबे इंतजार के बाद छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित होने पर छात्रों व छात्र नेताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। चुनाव की तिथि नजदीक आने पर छात्र नेताओं ने कॉलेज में अध्ययनरत छात्रों को वोट के लिए रिझाना शुरू कर दिया है। छात्रों की समस्याओं को हल करने के तमाम वादे किए जा रहे हैं। 

उत्तरकाशी के रामचंद्र उनियाल राजकीय महाविद्यालय में बुधवार को एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर गजराज गुसांई तथा विवि प्रतिनिधि पद के लिए जगदीप चौहान को बतौर प्रत्याशी घोषित किया। जबकि आर्यन ग्रुप ने यशवर्धन कोहली को मैदान में उतारा है। यहां ओम छात्रसंगठन ने ऋतिक गुसांई को अध्यक्ष व सुधांशू भट्ट को उपाध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया है। 

उधर, बर्फिया लाल जुवांठा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पुरोला में एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर शिवम नौडियाल, महिदेव राणा को सचिव, साक्षी को कोषाध्यक्ष तथा विवि प्रतिनिधि के रूप में धीरेंद्र रावत राजा को मैदान में उतारा है। 

बड़कोट महाविद्यालय में एबीवीपी अध्यक्ष पद के लिए प्रफुल्ल जयाड़ा, उपाध्यक्ष निर्देश चौहान, महासचिव अंकिता चौहान, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र तथा विवि प्रतिनिधि पद के लिए मिलन चौहान के नाम की घोषणा पहले ही कर चुकी है।

 चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय में आर्यन ग्रुप ने जितेंद्र कुमार को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। प्रत्याशियों को मैदान में उतारने के बाद सभी छात्र संगठनों ने अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए सर्द मौसम में पसीना बहाना शुरू कर दिया है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ