Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में माघ मेला के दिन बढ़ाए, 14 जनवरी से लगेगा मेला

U Times, उत्तरकाशी

बाड़ाहाट कू थौलू के नाम से प्रसिद्ध पौराणिक माघ मेला की तैयारियों को लेकर बुधवार को जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार लदाड़ी में बैठक संपन्न हुई। बैठक में माघ मेले को भव्य रूप से मनाए जाने को लेकर विचार विमर्श हुआ और जनप्रतिनिधियों की ओर से सुझाव रखे गए। 14 जनवरी से शुरू होने वाला मेला इस बार 11 दिनों तक चलेगा। 

U Times, No.1

माघ मेले में सुरक्षा व्यवस्था, ट्रैफिक, सांस्कृतिक धरोहर, स्वच्छता और स्वरोजगार जैसे तमाम बिंदुओं पर नगरवासियों और जनप्रतिनिधियों ने सुझाव दिए। स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए महिला स्वयं सहायता समूहों को प्राथमिकता देने पर जोर दिया गया। मकर संक्रांति पर्व के अवसर पर स्नान घाटों पर स्वच्छता व सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद रखने के साथ ही घाटों को प्रकाशमान करने पर भी निर्णय लिया गया। माघ मेले में जिले के गंगा व यमुना घाटी से स्थानीय देवडोलियों को आमन्त्रित किया जाएगा। 

बाड़ाहाट कु थोलू को धार्मिक, पौराणिक देने के लिए राष्ट्रीय, राज्य व जनपद स्तरीय कलाकारों को मंच दिए जाने विषय पर भी चर्चा की गई। इस मेले का जो पौराणिक स्वरूप है, उसे बरकरार रखने पर जोर दिया गया। जिला पंचायत और नगरपालिका बाड़ाहाट संयुक्त रूप से मेले के सफल आयोजन की तैयारी में जुट गया है।

पढ़ें: नई दिल्ली में पीएम मोदी से मिले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल, व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश चौहान,वरिष्ठ समाजसेवी हरि सिंह राणा, जिला पंचायत सदस्य प्रदीप कैंतुरा, चंदन सिंह पंवार, मनीष राणा, मनोज मीनान, शशिबाला समेत मुख्य कृषि अधिकारी जे.पी. तिवारी, जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी मनबर सिंह राणा, मुख्य शिक्षा अधिकारी नरेश शर्मा, अधिशासी अभियंता पेयजल निगम मौ. मीसम, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी , कोतवाली प्रभारी दिनेश कुमार आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ