Ad

Ad
Powered by U Times

भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बढ़ीं मुश्किलें, उत्तरकाशी के डीएम-एसपी से मुलाकात

 धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में दर्ज है मुकदमा
बयान दर्ज करवाने पुरोला थाना पहुंचे भीम आर्मी के पदाधिकारी

प्रकाश रांगड़, उत्तरकाशी

मोरी के सालरा गांव में दलित युवक के मंदिर प्रवेश पर मारपीट प्रकरण को लेकर दिए उन्मादी बयान पर भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ मोरी थाने में दर्ज मुकदमा के सिलसिले में भीम आर्मी के पदाधिकारी मंगलवार को उत्तरकाशी पहुंचे। पुरोला थाने में बयान दर्ज करवाने से पहले भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंजीत सिंह नौटियाल ने जिला मुख्यालय में डीएम और एसपी से मुलाकात की। बंद कमरे में डीएम से वार्ता कर भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने उन पर दर्ज मुकदमा वापस लेने के साथ ही दलित युवक मारपीट प्रकरण के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग रखी।

U Times, No.1 

दरअसल, भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंजीत नौटियाल पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में मोरी थाने में मुकदमा पंजीकृत है। कोर्ट के नोटिस पर वे पुरोला थाने में विवेचना अधिकारी के समक्ष बयान दर्ज करवाने पहुंचे हैं। मंगलवार को बयान दर्ज करवाने से पहले भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत करीब 10 लोग जिला मुख्यालय में डीएम अभिषेक रूहेला और एसपी अर्पण यदुवंशी से मिले। बंद कमरे में अधिकारियों के साथ भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने मुलाकात करते हुए पंजीकृत मुकदमा के सिलसिले में काफी देर बातचीत की और मामले में निष्पक्ष जांच की मांग रखी। 

साथ ही डीएम को ज्ञापन भी दिया। इसके बाद पुरोला थाना के लिए रवाना हुए, जहां विवेचना अधिकारी के समक्ष अपने बयान दर्ज करवाएंगे। एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि भीम आर्मी के पदाधिकारियों से मुलाकात की है। वार्ता में उन्होंने निष्पक्ष जांच की अपील की है और पुलिस अपना काम कर रही है।

 U Times, उत्तरकाशी 

 आपको बता दें कि बीते 14 जनवरी को मोरी के बागी गांव में दलित युवक के रिश्तेदार के यहां पहुंचे भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने संबंधी बयान दिया था। जिस पर बवाल खड़ा हो गया। उनकी एक वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुई , जिसमें वो कहते दिखे कि यदि हमारे लोगों को मंदिर में जाने से रोका गया तो मंदिर में बुल्डोजर चलवा देंगे। जिसके बाद उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने संबंधी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

....

विवादित बयान पर बैकफुट पर दिखी भीम आर्मी

मंदिर पर बुल्डोजर चलवाने संबंधी बयान देने के बाद विवादों से घिरे भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंजीत सिंह नौटियाल मुकदमा पंजीकृत होने के बाद बयान को लेकर बैकफुट पर दिखे। उत्तरकाशी पहुंचे नौटियाल ने संक्षिप्त प्रेस वार्ता में बताया कि उनके इस बयान को गलत तरीके से मोटिवेट किया गया है और उनके खिलाफ गलत तरीके से मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसको वापस लिया जाए। साथ ही उन्होंने दलित युवक पर दर्ज मुकदमा को भी शीघ्र वापस लेने की मांग की। इस दौरान उनके साथ भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक सेठपुरा, सोनू राठी, प्रवेश सुल्तान, प्रदीप चौधरी भी मौजूद रहे।

इनका कहना है

भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है। उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत है। मामले की गहनता से विवेचना की जा रही है।

केएस चौहान, थानाध्यक्ष, पुरोला

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ