Ad

Ad
Powered by U Times

चंपावत को आदर्श जिला बनाएंगे, सीएम धामी की जिले को 4884.21 लाख की सौगात !

चंपावत/खटीमा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत दौरे के दूसरे दिन यहां  कलेक्ट्रेट परिसर में ₹4884.21 लाख की कुल 10 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने जिला मुख्यालय के लिए नवनिर्मित संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) कार्यालय का पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना कर शुभारंभ किया। इस मौके पर क्षेत्र के सांसद अजय टम्टा व सभी अधिकारी मौजूद रहे।

U Times, No.1

इसके बाद सीएम ने चंपावत को आदर्श जिला बनाए जाने को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ विशेष समीक्षा बैठक में भाग लिया, साथ ही जिले के लिए तैयार की जा रही भावी योजनाओं की जानकारी प्राप्त की एवं जरूरी दिशानिर्देश जारी किए। मुख्यमंत्री ने चंपावत को आदर्श जिले के रूप में स्थापित करने एवं पूरे प्रदेश के लिए एक मॉडल के रूप में विकसित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्ट्रेट में आए स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुना व उनके निदान के लिए स्थानीय अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए। मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर में स्थानीय छात्र-छात्राओं द्वारा बनाए गए मॉडलों का निरीक्षण किया एवं उनसे बात की और उनका उत्साहवर्धन किया।

न सभी कार्यक्रमों के बाद मुख्यमंत्री धाम ने चंपावत के जीआईसी चौक पर रैली में भाग लिया। प्रदेश में नकल विरोधी कानून पारित किए जाने के समर्थन में स्थानीय युवाओं ने इस रैली का आयोजन किया था. इस मौके पर स्थानीय युवाओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं सांसद अजय टम्टा के साथ चंपावत नगर में आभार रैली निकाली।

U Times 

खटीमा पहुंचे सीएम धामी

चंपावत में इस कार्यक्रम के बाद सीएम पुष्कर धामी उधम सिंह नगर की विधानसभा खटीमा पहुंचे। यहां अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति का महासम्मेलन में भाग लिया. एससी-एसटी जाति के इस महासम्मेलन में अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ से सांसद अजय टम्टा भी सीएम के साथ रहे । इस महासम्मेलन का उद्देश्य वर्तमान समय में आ रही समस्याओं और आवश्यकताओं के लिए विचार विमर्श किया जाना तथा सरकार से उनके समाधान की मांग करना था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर लगातार अपने अनुसूचित जाति और जनजाति के भाई बहनों के लिए रोजगार और शिक्षा के अवसर प्रदान करने के लिए कार्य कर रही है, जिसके लिए एकलव्य विद्यालय खुले गए हैं साथ ही प्रदेश द्वारा केंद्र सरकार की मदद से एससी के छात्र छात्राओं के लिए मुफ्त कोचिंग की भी व्यवस्था की गई है ताकि वो आईएएस और पीसीएस की तैयारी कर सकें। मुख्यमंत्री ने इस महासम्मेलन में उनको दिए गए मांग पत्र पर कहा कि राज्य सरकार इस मांग पत्र पर विचार करेगी और जो भी समस्याओं का समाधान आवश्यक होगा उनका तत्काल किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ