Ad

Ad
Powered by U Times

जिन उद्यमियों ने आवेदन किया है, बैंक उनको शीघ्र लोन उपलब्ध कराएं: डीएम उत्तरकाशी

 U Times, उत्तरकाशी

जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला की अध्यक्षता में सोमवार को जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक हुई। उन्होंने एमएसएमई नीति के अंर्तगत बैंकों को भेजे गए ऋण आवेदन मामलों की समीक्षा करते हुए बैंकर्स और महाप्रबंधक उद्योग को आपसी समन्वय स्थापित कर उद्यमियों की समस्याओं का निपटारा करने को कहा। समय पर पात्र उद्यमियों को ऋण वितरण के लिए कहा।  

U Times, No.1

जिला सभागार में बैठक के दौरान डीएम ने जिन उद्यमियों के ऋण आवेदन बैंक को भेजे गए हैं उनमें ऋण प्राप्त करने की सभी औपचारिकता पूर्ण कराते हुए पात्र उद्यमियों को तेजी के साथ ऋण वितरण की कार्यवाही अमल में लाने को कहा। डीएम ने एकल खिड़की व्यवस्था के अंर्तगत उद्यम स्थापना के प्रस्ताव पर जारी सैद्धांतिक सहमति की प्रगति पर भी चर्चा की। साथ ही प्रधानमंत्री रोजगार सृजन, मुख्यमंत्री स्वरोजगार एवं अति सूक्ष्म नैनो उद्यम प्रगति की भी समीक्षा की। कहा कि स्वरोजगार के माध्यम से स्थानीय स्तर पर लोगों की आर्थिकी को मजबूत करने के उद्देश्य से उद्यमों की स्थापना के लिए विभाग के पास जो भी आवेदन प्राप्त हो रहे हैं उन्हें शीघ्र बैंक को भेजा जाए।

महाप्रबंधक उद्योग शैली डबराल ने बताया कि एकल खिड़की व्यवस्था के अन्तर्गत चालू वितीय वर्ष में सिंगल विंडो सिस्टम पोर्टल पर 47 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें से 44 आवेदन पत्रों को निर्धारित सीमा के भीतर निस्तारित किया गया। सैद्धांतिक स्वीकृति दी जा चुकी है।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत 295 आवेदन ऋण स्वीकृति हेतु बैंकों को भेजे गए। जिसमें 140 ऋण आवेदन पत्रों पर स्वीकृति एवं 105 आवदेन पत्रों पर ऋण वितरण की कार्यवाही की जा चुकी है। इसी तरह मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 1138 आवेदन प्राप्त हुए जिन्हें बैंक को भेजा गया। जिसमें 718 आवेदन पत्रों पर ऋण स्वीकृति एवं 402 पर ऋण वितरण की कार्यवाही की जा चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ